Home /News /himachal-pradesh /

बजट सत्र: निलंबन पर बरसे कांग्रेस विधायक मुकेश-सदन है, कोई लाले की दुकान नहीं

बजट सत्र: निलंबन पर बरसे कांग्रेस विधायक मुकेश-सदन है, कोई लाले की दुकान नहीं

कांग्रेस विधायक मुकेश अग्निहोत्री ने सीएम जयराम ठाकुर पर हमला बोला है.

कांग्रेस विधायक मुकेश अग्निहोत्री ने सीएम जयराम ठाकुर पर हमला बोला है.

Himachal Assembly Budget Session: नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस विधायक हर्षवर्धन चौहान, सतपाल रायजादा, सुंदर सिंह ठाकुर और विनय कुमार को पूरे सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, अब इनके खिलाफ केस भी दर्ज हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Assembly) के बजट सत्र (‌Budget Session) के पहले दिन शुक्रवार को विधानसभा में हुए हंगामे के बाद नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री समेत कांग्रेस के 5 विधायकों को निलंबित कर दिया गया और शाम ढलने के साथ ही एफआईआर (FIR) भी दर्ज की गई. इस पूरे घटनाक्रम पर नेता प्रतिपक्ष ने जयराम सरकार को खरी-खरी सुनाई है.

मुकेश अग्निहोत्री ने आरोप लगाया कि विधानसभा में परंपरा सरकार ने तोड़ी है. उन्होंने कहा कि विधानसभा नियमों से चलती है, ये कोई लाले की दुकान नहीं है. साथ ही कहा कि जब विपक्ष शांतिपूर्ण तरीके से सदन के बाहर प्रदर्शन कर रहा था तो संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज पीछे से आए और उन्हें धक्का मारना शुरू किया, धक्केबाजी से बात की शुरूआत की गई.

सीएम को लेकर क्या बोले मुकेश

अग्निहोत्री ने ये कहा कि ये राज्य प्रोयोजित गुंडागर्दी है, जो पूरे प्रदेश में चल रही है. सदन के अंदर सीएम की ओर से की गई सख्त टिप्पणी और भाषा पर मुकेश ने कहा कि सीएम को शालीनता रखें और भाषा शैली पर नियंत्रण रखें, जिस भाषा में सत्ता बात करेगी, उसे उसी की भाषा में जबाव दिया जाएगा. सत्र के दौरान आगे की रणनीति पर उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास सदन और अंदर और बाहर जो विकल्प मौजूद हैं, उसी के अनुसार आगे चलेंगे. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, कांग्रेस विधायक हर्षवर्धन चौहान, सतपाल रायजादा, सुंदर सिंह ठाकुर और विनय कुमार को पूरे सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, अब इनके खिलाफ केस भी दर्ज हुआ है.

Tags: Budget Session, CM Jairam Thakur, Himachal news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर