• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • मीटिंग के बाद जागा IGMC प्रशासन, अनाधिकृत कैबिन मार्च तक तोड़ने का लिया फैसला

मीटिंग के बाद जागा IGMC प्रशासन, अनाधिकृत कैबिन मार्च तक तोड़ने का लिया फैसला

प्रदेश का सबसे बड़ा सरकार अस्पताल आईजीएमसी

प्रदेश का सबसे बड़ा सरकार अस्पताल आईजीएमसी

हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में आपातकाल के समय किसी तरह की कोई अनहोनी न हो, इसके लिए आईजीएमसी प्रशासन अस्पताल में बने अनाधिकृत कैबिन को हटाएगा.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में आपातकाल के समय किसी तरह की कोई अनहोनी न हो, इसके लिए आईजीएमसी प्रशासन अस्पताल में बने अनाधिकृत कैबिन को हटाएगा. हाल ही में डिजास्टर कमेटी की मीटिंग के बाद अस्पताल प्रशासन ने डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों के लिए बने हुए कैबिन को हटाने का फैसला लिया है.

इस बैठक के दौरान चर्चा हुई थी कि आईजीएमसी में जगह-जगह पर अनाधिकृत कैबिन बना दिए गए हैं. ऐसे में यहां पर कई जगहों पर फायर प्वाइंट भी दबा दिए गए हैं, जिससे आपातकाल की स्थिति में निपटना एक चुनौती हो सकता है. इसे देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने आदेश दिए हैं कि इन सभी कैबिन को हटवा दिया जाए ताकि आईजीएमसी में थोड़ी खुली जगह हो.

मौजूदा समय में आईजीएमसी एक दर्जन से अधिक कैबिन अवैध तौर पर बनाए गए हैं, जिनके बनने से डिजास्टर मैनेजमेंट टीम और अस्पताल आने जाने वाले मरीजों और तीमारदारों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इन परेशानियों को देखते हुए इन कैबिनों को हटाने के निर्देश दे दिए गए हैं.

आईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. जनक राज ने बताया कि हाल ही में डिजास्टर मैनेजमेंट को लेकर एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था. मॉक ड्रिल के दौरान आईजीएमसी में इमरजेंसी के रास्ते के आसपास बने कैबिन से काफी समस्या का सामना करना पड़ा था. इस समस्या को देखते हुए प्रशासन ने इन कैबिन को हटाने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें: मंडी में बनेगी प्रदेश की पहली मैकेनिकल पार्किंग, 1100 गाड़ियां हो सकेंगी खड़ी

हिमाचल में पैदा बिजली का अब उपभोग कर पाएगी यहां की जनता, ​चंबा से हुई शुरुआत

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज