Home /News /himachal-pradesh /

पठानकोट में ग्रेनेड हमले के बाद कांगड़ा में अलर्ट जारी, बॉर्डर एरिया में बढ़ाई गई सुरक्षा

पठानकोट में ग्रेनेड हमले के बाद कांगड़ा में अलर्ट जारी, बॉर्डर एरिया में बढ़ाई गई सुरक्षा

उन्होंने कहा है कि पंजाब के पठानकोट में हुये ग्रेनेड हमले को देखते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

उन्होंने कहा है कि पंजाब के पठानकोट में हुये ग्रेनेड हमले को देखते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

Himachal Pradesh News: इतना ही नहीं रात्रि गश्त को भी बढ़ाने के दिशानिर्देश जारी किये गए हैं, ताकि कांगड़ा में कोई भी सन्दिग्ध घटना को अंजाम न दे सके. SP खुशाल शर्मा ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किसी भी सूरत में कोताही नहीं बरती जा सकती. भले ही स्थिति नाजुक हो या सामान्य. उन्होंने कहा कि पड़ोसी जिले पठानकोट की घटना के बाद यूं तो उनकी ओर से आज विशेष तौर पर पहरा कड़ा करने के दिशा निर्देश जारी किये गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    बिचित्र शर्मा

    कांगड़ा. पठानकोट में ग्रेनेड (Pathankot Grenade Attack) हमले के बाद हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. कांगड़ा (Kangra) में पंजाब से लगती सीमाओं पर अलर्ट जारी किया गया है. खास कर बॉडर एरियाज में पुलिस की गश्त बढ़ाई गई है. इसके अलावा पड़ोसी राज्यों के साथ लगती तमाम सीमाओं पर पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है. कांगड़ा के एसपी खुशाल शर्मा (SP Khushal Sharma) ने इसको लेकार बयान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि पंजाब के पठानकोट में हुये ग्रेनेड हमले को देखते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

    दरअसल, पंजाब के जिला पठानकोट के साथ हिमाचल के जनपद कांगड़ा की भी सीमाएं लगती हैं. और कांगड़ा हिमाचल का सबसे बड़ा और संवेदनशील जिला है. ऐसे में पंजाब के गुरदासपुर, होशियारपुर, पठानकोट और दूसरे जिलों में अगर कोई आतंकी घटना होती है तो उसका प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से असर हिमाचल के कांगड़ा पर भी पड़ता है. आज हुई इस घटना के बाद कांगड़ा पुलिस प्रमुख खुशाल शर्मा ने कांगड़ा में भी सतर्कता बढ़ा दी है और तमाम सीमावर्ती क्षेत्रों में अपनी पुलिस को 24 घण्टे चौकस रहने की सलाह दी है.

    सन्दिग्ध घटना को अंजाम न दे सके
    इतना ही नहीं रात्रि गश्त को भी बढ़ाने के दिशानिर्देश जारी किये गए हैं, ताकि कांगड़ा में कोई भी सन्दिग्ध घटना को अंजाम न दे सके. SP खुशाल शर्मा ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किसी भी सूरत में कोताही नहीं बरती जा सकती. भले ही स्थिति नाजुक हो या सामान्य. उन्होंने कहा कि पड़ोसी जिले पठानकोट की घटना के बाद यूं तो उनकी ओर से आज विशेष तौर पर पहरा कड़ा करने के दिशा निर्देश जारी किये गए हैं. मगर उससे पहले भी पुलिस बॉर्डर एरियाज पर हर लिहाज़ से चौकस ही रहती है.

    आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है
    बता दें कि पठानकोट के आर्मी कैंप के त्रिवेणी गेट के पास ग्रेनेड फटने की खबर सामने आई थी. इस हादसे में किसी के जानमाल के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है. पठानकोट के एसएसपी सुरेंद्र लांबा में बताया था कि सीसीटीवी फुटेज के जरिए घटना की जानकारी का पता लगाया जा रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए घटनस्‍थल के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है.

    Tags: Himachal Police, Himachal pradesh, Shimla News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर