• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • शिमला में सख्ती, बैठने से रोकने को रिज और मॉल रोड से हटाए बेंच; पुलिस की तैनाती

शिमला में सख्ती, बैठने से रोकने को रिज और मॉल रोड से हटाए बेंच; पुलिस की तैनाती

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर शिमला जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है.

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर शिमला जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है.

Third Wave alert: शिमला में पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों को सैंपलिंग करने होगी. एक माह के भीतर प्रशासन को देनी होगी रिपोर्ट. वहीं मॉल और रिज रोड पर कोरोना नियमों की पालना करवाने के लिए पुलिस की तैनाती की गई है.

  • Share this:
शिमला. कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) की आशंका के चलते राजधानी शिमला में जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. जिला प्रशासन ने जहां पहले रिज और मॉल रोड़ पर लगाए बेंचों को उठाकर आम जनता के बैठने पर पाबंदी लगा दी है. अब प्रशासन ने शहर में पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों को सैंपलिंग करने के निर्देश दिए हैं.

प्रशासन का कहना है कि शिमला में पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा हो रहा है, जो शहर के पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों के संपर्क में रहते हैं, ऐसे में पहले जो सैंपलिंग प्रक्रिया और जो सीमाओं पर RTPCR की नेगेटिव रिपोर्ट मांगी जाती थी. वह अब बंद कर दी गई है. जिससे वायरस का खतरा अभी भी बना हुआ है, ऐसे में सभी होटल व्यवसायियों और पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों की एक माह के भीतर सैंपलिंग करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सभी लोगों को वैक्सीन लगाने को भी कहा गया है ताकि वायरस का संक्रमण न फैले.

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते रखी जा रही नजर
डीसी शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि जिला शिमला में कोरोना मामलों में कमी आई है, लेकिन वायरस की आशंका में चलते तीसरी लहर आने की संभावना जताई जा रही है. जिसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से नजर बनाए हुए है. प्रशासन ने पहले ही जहां पर्यटकों की सीमित संख्या रखने के लिए जगह जगह पुलिस बल तैनात किया है. वहीं मॉल और रिज मैदान पर कोरोना नियमों की पालना करवाने के लिए पुलिस की तैनाती की है. पुलिस के जवान पर्यटकों और स्थानीय लोगों को मास्क पहनने के प्रति जागरूक कर रहे हैं. ताकि कोरोना नियमों की पालना की जा सके. इसके अलावा प्रशासन ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते आम लोगों के बैठने पर पाबंदी लगा दी है. सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों को बैठने की अनुमति है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज