हिमाचल में कोविड-19: 24 घंटे में 17 सैंपलों की जांच, सभी पाए गए नेगेटिव
Shimla News in Hindi

हिमाचल में कोविड-19: 24 घंटे में 17 सैंपलों की जांच, सभी पाए गए नेगेटिव
लॉक डाउन के समय में हनुमा विहारी ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की तैयारी कर रहे हैं (सां‍केतिक फोटो )

अब दिनेश कुमार पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. उनकी ताजा रिपोर्ट नेगेटिव है.

  • Share this:
शिमला. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान ने प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति के बारे में बताया कि अब तक प्रदेश में कुल 2409 लोग दूसरे देशों से आए हैं, जिनमें से 688 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर दिया है, जबकि 1476 लोग अभी भी निगरानी में हैं. इनमें 179 लोग प्रदेश छोड़ की भी जा चुके है.

शुक्रवार को प्रदेश में 17 लोगों के कोविड-19 के प्रति जांच के नमूने लिए गए थे तथा सभी की जांच की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है. अब तक कुल 150 लोगों की जांच की जा चुकी है.

उन्होंने कहा कि जो दो व्यक्ति कोविड-19 के प्रति पॉजिटिव थे, उनमें से एक रिपोर्ट नेगिटिव हो चुकी है. आईटी विभाग स्वास्थ्य विभाग के लिए एक नई वेब एप्लीकेशन बना रहा है, जिसमें सभी गृह निगरानी में रखे गए लोगों की जानकारी उपलब्ध होगी.



उन्होंने जनसाधारण से आह्वान किया है कि वे मास्क और हैंड सेनेटाइजर खरीदकर अपनी आर्थिकी पर बोझ न डालें, बल्कि अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान दें. लोग साबुन से समय-समय पर हाथ धोते रहें.
ये है मामला

गौरतलब है कि गत 21 मार्च को कांगड़ा में दो लोगों की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी. इनमें दिनेश कुमार (32) लंज (कांगड़ा) 18 मार्च को सिंगापुर से कांगड़ा पहुंचे थे. इसके अलावा, शाहपुर की महिला सरला देवी (63) 18 मार्च को दुबई से लौटी थी. इसके अलावा, टांडा में एक तिब्बती मूल के 69 साल के शख्स की मौत हुई है. अब दिनेश कुमार पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. उनकी ताजा रिपोर्ट नेगेटिव है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: ‘लठ तो बजेगा, लेकिन कोरोना नहीं होगा’ VIDEO पर हेडकांस्टेबल सस्पेंड

COVID-19: फिर पलटी जयराम सरकार, अब 3 घंटे मिलेगी कर्फ्यू में ढील
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading