लाइव टीवी

Coronavirus Effect: हिमाचल में टूरिस्ट की एंट्री बैन, वॉल्वो बसों पर भी लगा ब्रेक
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: March 19, 2020, 7:20 PM IST
Coronavirus Effect: हिमाचल में टूरिस्ट की एंट्री बैन, वॉल्वो बसों पर भी लगा ब्रेक
हिमाचल में टूरिस्ट की एंट्री पर रोक लगाई गई है.(सांकेतिक तस्वीर)

मनाली में व्यावसायिक संगठनों ने गुरुवार को प्रशासन के साथ बैठक की. इस दौरान फैसला लिया गया कि आने वाले सोमवार 23 मार्च से 31 मार्च तक मनाली को बन्द रखा जाएगा.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रकोप से निपटने के मद्देनजर राज्य में घरेलू और विदेशी सैलानियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है. प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने यहां बताया कि पड़ोसी राज्यों में कोरोना वायरस के कुछ मामले सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया है. उन्होंने कहा कि लोगों की भीड़ जमा न हो, इसके लिए प्रदेश सरकार (Himachal Govt) ने पहले ही आवश्यक कदम उठाए हैं. इस संबंध में सरकार की ओर से नोटिफिकेशन जारी की गई है.

आईडी कार्ड साथ लेकर आ सकते हैं हिमाचली
वहीं, दूसरे राज्य में काम करने वाले लोग अगर हिमाचल में प्रवेश करना चाहते हैं, तो आईडी कार्ड दिखाकर वह हिमाचल बॉर्डर से प्रवेश कर सकते हैं. बता दें कि जल्द ही सरकार सूबे की सील कर देगी. बॉर्डर पर आने-जाने वालों को चेकिंग के और ट्रैवल हिस्ट्री बाद ही प्रवेश दिया जाएगा. बता दें कि हिमाचल में अब तक कोरोना वायरस का कोई केस सामने नहीं आया है. हालांकि, अब तक आठ संदिग्ध सामने आए थे. सभी की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

मनाली में शटडाउन



जानकारी के अनुसार, मनाली में व्यावसायिक संगठनों ने गुरुवार को प्रशासन के साथ बैठक की. इस दौरान फैसला लिया गया कि आने वाले सोमवार 23 मार्च से 31 मार्च तक मनाली को बन्द रखा जाएगा. केवल इमरजेंसी जैसे मेडिकल स्टोर और किराने की दुकानें छोड़ सभी प्रतिष्ठानों को ब को छोड़कर बाकी सब दुकानें बंद रहेगी.



स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश
सभी शैक्षणिक संस्थानों को 31 मार्च, 2020 तक बंद कर दिया गया है तथा सभी प्रकार के मेलों, उत्सवों, खेल प्रतियोगिताओं और ऐसे अन्य आयोजनों पर प्रतिबन्ध लगाया गया है, जहां अधिक संख्या में लोग एकत्रित होते हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में घरेलू व विदेशी पर्यटकों के प्रवेश पर यह पाबन्दी आगामी आदेशों तक जारी रहेगी.

वोल्वो बसों पर भी रोक लगाई

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विेकास निगम ने दिल्ली से मनाली और शिमला आने वाली वॉल्वो सेवा भी बंद कर दी है. इस संबंद में आदेश जारी किए गए है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए फैसला लिया गया है. अगले आदेश आने तक शिमला-दिल्ली-शिमला और मनाली-दिल्ली-मनाली वॉल्वो बंद किया गया है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: हरियाणा से भागा संदिग्‍ध युवक, हिमाचल में तलाश

Coronavirus: मनाली शटडाउन! सभी होटल-पर्यटन गतिविधियां बंद करने का फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 7:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading