गृह मंत्री अमित शाह का शिमला आने का कार्यक्रम रद्द, जेपी नड्डा रहेंगे मौजूद

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के आने पर संशय है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के आने पर संशय है. कोशिश हैं कि आएं, नहीं आ पाए तो वर्चुअली जुड़ सकते हैं गृह मंत्री. जेपी नड्डा का कार्यक्रम तय, कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे नड्डा.

  • Share this:
शिमला. केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) के 25 जनवरी को शिमला (Shimla) आने का कार्यक्रम रद्द हो गया है. अमित शाह को हिमाचल के पूर्ण राज्यत्व दिवस के स्वर्ण जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना था. लेकिन अब जानकारी मिली है कि उनके आने का कार्यक्रम रद्द हो गया है. इस बाबत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jairam Thakur) ने कहा कि अब भी प्रयत्न किया जा रहा है कि वे इस समारोह में आएं. लेकिन संशय बरकरार है. उन्होंने कहा कि किसी कारण से उनके आने में कठिनाई हो रही है. जानकारी के अनुसार अगर अमित शाह नहीं पहुंचते हैं तो वो वर्चुअली कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

जेपी नड्डा आएंगे शिमला

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समारोह में शामिल होंगे. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहेंगे. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय समारोह की अध्यक्षता करेंगे. इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा.

सीएम ने की तैयारियों की समीक्षा

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने रविवार दोपहर बाद रिज का दौरा किया. सोमवार को आयोजित होने वाले पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती समारोह की तैयारियों की समीक्षा की. सीएम ने इस समारोह को सफल और यादगार बनाने के लिए अधिकारियों को व्यापक प्रबंध करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि समारोह के दौरान आम जनता और पर्यटकों को कोई असुविधा न हो. जय राम ठाकुर ने प्रदर्शनी स्थल का भी दौरा किया और संबंधित अधिकारियों को प्रदर्शनी को रोचक और आकर्षक बनाने के दिशा-निर्देश दिए, ताकि लोगों को राज्य की 50 वर्ष की स्वर्णिम विकास यात्रा की झलक मिल सके.

सीएम के दौरे के वक्त मौजूद थे ये लोग

इस दौरान शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, सांसद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्बाल, मुख्य सचिव अनिल खाची, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव जेसी शर्मा, सचिव, सामान्य प्रशासन देवेश कुमार, निदेशक पर्यटन युनूस खान, निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग हरबंस सिंह ब्रासकोन और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.