ARTICLE 370: एक देश, एक संविधान लागू होगा तो आतंक भी खत्म होगा : सतपाल सत्ती

हिमाचल के भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने केंद्र सरकार फैसले को ऐतिहासिक करार दिया. उन्होंने कहा कि बोले, एक देश, एक संविधान होगा लागू तो आंतक का पोषण भी होगा बंद.

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 5, 2019, 3:05 PM IST
ARTICLE 370: एक देश, एक संविधान लागू होगा तो आतंक भी खत्म होगा : सतपाल सत्ती
हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने केंद्र सरकार फैसले को ऐतिहासिक करार दिया.
Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 5, 2019, 3:05 PM IST
जम्मू कश्मीर में धारा 370 खत्म करने का मामले में हिमाचल की राजधानी शिमला में राज्य सचिवालय में लड्डू बांटे गए. हिमाचल के भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने केंद्र सरकार फैसले को ऐतिहासिक करार दिया. उन्होंने कहा कि बोले, एक देश, एक संविधान होगा लागू तो आंतक का पोषण भी होगा बंद.  इससे इतर दिल्ली दौरे पर गए हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि संसद में धारा 370 और 35a के ऊपर लिए गए फैसले के बारे में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यहां जिस तरह के हालात और परिस्थितियां बनी हुई है, उसमें इस तरह का फैसला लेना काफी जरूरी था.

कांग्रेस पार्टी राष्ट्रहित की बात करे: सतपाल सिंह सत्ती

Article 370-धारा 370
जम्मू कश्मीर में धारा 370 खत्म करने का मामले में हिमाचल की राजधानी शिमला में राज्य सचिवालय में लड्डू बांटे गए.


कांग्रेस के विरोध पर दी सतपाल सिंह सत्ती ने नसीहत देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी राष्ट्रहित की बात करें. उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू की दोस्ती की वजह से कश्मीर समस्या पैदा हुई. उन्होंने कहा कि दोस्ती से देश नहीं चलता है.

कांग्रेस में दो तरह के लोग रहे : सत्ती

कांग्रेस में दो तरह के लोग रहे हैं- एक सरदार पटेल जैसे लोग थे, जो देशभक्ति के भाव से भरे हुए थे. सरदार पटेल राष्ट्रवादी ताकतों को साथ लेकर देश में राज करना चाहते थे. दूसरे पंडित नेहरू जैसे लोग भी देश में रहे, जिन्होंने देश की भावनाओं को न समझकर अपनी दोस्ती के चक्कर में धारा 370 लगाई. यह बात सभी जानते हैं.

'यह फैसला बहुत पहले हो जाना चाहिए था'
Loading...

हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने केंद्र सरकार द्वारा धारा 370 समाप्त करने पर कहा कि यह फैसला बहुत पहले हो जाना चाहिए था, लेकिन केंद्र सरकार में लंबे समय तक काबिज रही कांग्रेस पार्टी का रवैया हमेशा से तुष्टिकरण का रहा है. मेरा मानना है कि धारा 370 के समाप्त होने से अब देश में एक संविधान होगा. रामलाल मारकंडा ने कहा कि इससे हिमाचल प्रदेश के पर्यटन कारोबार को भी फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें: ऊना के गबरू एवी का पंजाबी गाना यूट्यूब पर छाया, तीन दिनों में लाख पार कर गई दर्शकों की संख्या

धवाला ने अपनी सरकार को दी नसीहत, कहा- खैर और चंदन कर्ज से दिला सकता है मुक्ति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 3:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...