होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

हिमाचल की सियासतः BJP में जाने की चर्चाओं पर क्या बोले कांग्रेस  MLA राणा, विनय कुमार और इंद्र दत्त लखन?

हिमाचल की सियासतः BJP में जाने की चर्चाओं पर क्या बोले कांग्रेस  MLA राणा, विनय कुमार और इंद्र दत्त लखन?

कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा, विनय कुमार और इंद्र दत्त लखन.

कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा, विनय कुमार और इंद्र दत्त लखन.

Himachal Politics: सुजानपुर से कांग्रेस विधायक राजिंद्र राणा के भाजपा के शामिल होने की चर्चाओं पर News 18 से फोन पर बातचीत की. इस दौरान राजिंद्र राणा ने कहा कि भाजपा लालच दे रही है और कई तरह के हथकंडे अपना रही है. मैं कांग्रेस का सच्चा सिपाही हूं और सुजानपुर से कांग्रेस के टिकट पर ही चुनाव लड़ूंगा.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश में मॉनसून के रौद्र रूप के बीच सियासी ऊफान भी जोरों पर हैं. कांग्रेस पार्टी को भाजपा बड़ा झटका देने की तैयारी में है. क्योंकि, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़ा है. ऐसे में कई नेता अपने पार्टी को छोड़ राजनीतिक भविष्य को तरजीह देते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस के कई नेताओं का नाम भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए उछाला जा रहा है.

कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रहे कांगड़ा के विधायक पवन काजल का भाजपा में जाना तय है, क्योंकि उन्हें कांग्रेस ने पद से हटा दिया. वहीं, नालागढ़ से कांग्रेस विधायक लखविंदर राणा के भी भाजपा में जाने की चर्चा है. ऐसे में तीन और नाम हैं, जिनको को लेकर अटकलों का दौर जारी है.

हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और सिरमौर के रेणुजी से विधायक विनय कुमार को लेकर भी कयास लग रहे हैं. हालांकि, विधायक विनय कुमार का स्पष्टीकरण आया है और उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में उनके जाने की खबरें अफवाह और सरासर गलत है. लोग अफवाहों पर ध्यान न दें. विनय कुमार ने कहा कि वे सच्चे कांग्रेस के सिपाही हैं और मरते दम तक कांग्रेस में ही रहेंगे.वह बोले कि स्वर्गीय पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह मेरे राजनीतिक गुरु हैं और उनके बताए मार्ग पर मुश्किल घड़ी में भी मैं पार्टी के साथ रहूंगा.

राजेंद्र राणा ने क्या कहा

सुजानपुर से कांग्रेस विधायक राजिंद्र राणा के भाजपा के शामिल होने की चर्चाओं पर News 18 से फोन पर बातचीत की. इस दौरान राजिंद्र राणा ने कहा कि भाजपा लालच दे रही है और  कई तरह के हथकंडे अपना रही है. मैं कांग्रेस का सच्चा सिपाही हूं और सुजानपुर से कांग्रेस के टिकट पर ही चुनाव लड़ूंगा. अटकलों की इस लिस्ट में तीसरा नाम हमीरपुर जिले के बड़सर से कांग्रेस विधायक इंद्रदत्त सिंह का है. हालांकि, उन्होंने वीडियो संदेश में कहा कि सोशल मीडिया पर भाजपा के समर्थित लोग मेरे बारे में भाजपा के ज्वाइन करने की बात कर रहे हैं,. जो सरासर झूठं हैं. मैं कांग्रेस पार्टी का विधायक होने से पहले एक कार्यकर्ता हूं और एक कार्यकर्ता पार्टी की रीड की हड्डी होता है.

मुझे इन भाजपाइयों से कांग्रेसी होने का सर्टिफिकेट नहीं लेना है. जो भी लोग इस तरह की अफवाहें फैला रहें हैं, उनको बताना चाहता हूं कि अपनी खलड़ी में रह कर सोशल मीडिया पर ब्यानबाजी करें. मैं हमेशा से कांग्रेस पार्टी का सिपाही रहा हूं और ताउम्र कांग्रेस पार्टी के साथ रहूंगा. जय कांग्रेस, तय कांग्रेस. बता दें कि हिमाचल में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं.

Tags: BJP Congress, Himachal, Himachal Politics, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर