होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचल चुनावः सीएम बनने के सवाल पर बोले सुखविंदर सुक्खू, आगे बढ़ने की इच्छा किसमें नहीं होती?

हिमाचल चुनावः सीएम बनने के सवाल पर बोले सुखविंदर सुक्खू, आगे बढ़ने की इच्छा किसमें नहीं होती?

न्यूज18 से बातचीत में सुक्खू ने कहा कि जल्दी ही लिस्ट कांग्रेस पार्टी की बाकी बची 28 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकर शुक्रवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी.

न्यूज18 से बातचीत में सुक्खू ने कहा कि जल्दी ही लिस्ट कांग्रेस पार्टी की बाकी बची 28 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकर शुक्रवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी.

Himachal Elections: सुक्खू ने कहा कि जिन लोगों ने कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन की है, उन्होंने आरोप लगाए कि टिकट खरीदे-बे ...अधिक पढ़ें

दिल्ली/शिमला. हिमाचल प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनावों की घोषणा होगी. लेकिन इससे पहले ही भावी उम्मीदवारों के लिए खींचतान चल रही है. कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग शुक्रवार यानी 7 अक्तूबर को दिल्ली में होने जा रही है. मीटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू ने अहम बयान दिया है. कांग्रेस की तरफ से सीएम पद के लिए रेस में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने दिलचस्प जवाब दिया. हालांकि, सीधे तौर पर नहीं कहा कि वह सीएम का चेहरा हैं, लेकिन इंकार भी नहीं किया.

न्यूज18 से बातचीत में सुक्खू ने कहा कि जल्दी ही लिस्ट कांग्रेस पार्टी की बाकी बची 28 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकर शुक्रवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. उसके बाद पहली सूची की घोषणा कर देंगे. सुक्खू ने कहा कि हमने सोचा कांग्रेस कमेटी की बैठक में लिस्ट आ जाएगी, लेकिन किन कारणों से देरी हुई है, इस बारे में मैं राजेश शुक्ला जी से बात करूंगा. बता दें कि 2 अक्तूबर को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग हुई है.

वहीं, सुक्खू ने कहा कि जिन लोगों ने कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वाइन की है, उन्होंने आरोप लगाए कि टिकट खरीदे-बेचे जाते हैं. कांग्रेस में 22 तो विधायक हैं, हम क्यों खरीद पर बात करेंगे. यह लोग अफवाह फैला रहे हैं. हर्ष महाजन चुनाव नहीं लड़ते थे, वह संगठन का काम करते थे. कांग्रेस में बीजेपी के भी लोग भी आए हैं और अभी और भी लोग आएंगे. हमने कहा है कि जिस को शामिल होना है, वह जल्दी आए और जिसको जाना है, पार्टी से वह जल्दी जाए.

मुख्यमंत्री के चेहरों की लिस्ट में सुखविंदर सुक्खू का भी नाम?

मुख्यमंत्री के चेहरों की लिस्ट में सुखविंदर सुक्खू का भी नाम है, इस सवाल पर सुक्खू ने कहा कि मैं रेस में नहीं हूं. मैं छात्र जीवन से राजनीति में हूं. जब हमारी 40 सीट से ज्यादा आएंगी, तब आप मुझसे सवाल पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि मैं रेस में हूं. राजनीति में आगे बढ़ने की इच्छा किसमें नहीं होती है. प्रचार प्रसार को लेकर कहा सुक्खू ने कहा कि हमारा प्रचार पहले से शुरू हो गया है. कांग्रेस के पास पैसा नहीं है, धन की कमी है. धन की कमी के कारण प्रचार-प्रसार नजर नहीं आ रहा है. भारतीय जनता पार्टी को तो सरकारी धन का दुरुपयोग कर कर रैलियां करानी हैं, सरकारी पैसा इस्तेमाल करना है.  सुक्खू ने बताया कि जल्द ही प्रियंका गांधी पहला हिमाचल का दौरा करेंगी. सोलन में उनकी रैली होगी.

Tags: Himachal Congress, Himachal Politics, Himachal Pradesh Assembly Election

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें