होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचल के CM बनने के सवाल पर क्या बोले-मुकेश अग्निहोत्री, सुक्खविंद्र सुक्खू और चंद्रकुमार?

हिमाचल के CM बनने के सवाल पर क्या बोले-मुकेश अग्निहोत्री, सुक्खविंद्र सुक्खू और चंद्रकुमार?

हिमाचल चुनावः मुकेश अग्निहोत्री, सुखविंद्र सिंह सुक्खू और चंद्र कुमार.

हिमाचल चुनावः मुकेश अग्निहोत्री, सुखविंद्र सिंह सुक्खू और चंद्र कुमार.

Himachal Assembly Elections: कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग में शुक्रवार देर रात को एक लाइन में प्रस्ताव पारित किया गया ह ...अधिक पढ़ें

शिमला. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है. कांग्रेस की तरफ से सीएम पद की रेस में प्रतिभा सिंह, मुकेश अग्निहोत्री, सुखविंद्र सिंह सुक्खू, चंद्र कुमार का नाम सबसे आगे हैं. हालांकि, कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग में शुक्रवार देर रात को एक लाइन में प्रस्ताव पारित किया गया है कि हाईकमान ही तय करेगा कि सूबे का मुखिया कौन होगा. शनिवार को मामले की रिपोर्ट हाईकमान को सौंपी जाएगी और फिर सीएम के नाम का ऐलान होगा.

शुक्रवार देर रात को न्यूज 18 ने सीएम पद के दावेदारों से एक-एक कर बात की. सुखविंद्र सिंह सुक्खू, मुकेश अग्निहोत्री और चंद्र कुमार ने सीएम पद को लेकर बात की. News 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में सभी एक सुर में कह रहे हैं कि जो फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व करेगा, वो मंजूर होगा. सुक्खू ने तो इशारों इशारों में अपनी बात भी कह दी है.उन्होंने खुद को पार्टी का मुख्य कार्यकर्ता बताया है. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि आलाकमान का फैसला मंजूर होगा.

अग्निहोत्री ने निवर्तमान मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर पर तीर चलाना नहीं छोड़े तो वहीं दूसरी ओर चंद्र कुमार भी इशारों में अपनी बात कह गए.उनके बेटे और पूर्व विधायक नीरज भारती भी कांगड़ा जिले के बहाने अपने पिता की पैरवी करते हुए नजर आए…

चंद्र कुमार ने कहा कि अकेले में उन्होंने पर्यवेक्षकों से बात की है. हालांकि, उन्होंने पर्यवेक्षकों से क्या बातचीत की, यह बताने से इंकार कर दिया. छठी बार विधायक बने चंद्र कुमार ने कहा कि सीएम बनने का फैसला भविष्य के गर्भ में हैं. सर्वसम्मति से सिंगल लाइन प्रस्ताव किया गया है. हमें पूरा विश्वास है कि हाईकमान गुण-दोष के आधार सीएम के नाम का ऐलान करेगी. अकेले में पर्यवेक्षकों से बातचीत में हमने सुझाव दिया है और साथ ही विधायकों के सुझाव लिए गए हैं. चंद्र कुमार ने कहा कि उन्होंने अपने मन की बात पर्यवेक्षकों को बता दी है.

क्या बोले सुक्खू

न्यूज18 के नए मुख्यमंत्री से बातचीत के सवाल पर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि वह कांग्रेस के मुख्य कार्यकर्ता से बातचीत कर रहे हैं. सीएम को लेकर अकेले में बातचीत में उन्होंने कहा कि जो हाईकमान फैसला करेगा, वह मान्य होगा. सरकार चलाने को लेकर चुनौतियों पर सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस को चुनौतियों से लड़ना आता है. हिमाचल की आर्थिक स्थिति को भी सुधारा जाएगा. मैं हमेशा कार्यकर्ता की भूमिका निभाता रहूंगा.

मुकेश अब भी जयराम पर हमलावर

बीते पांच साल से पूर्व सीएम जयराम ठाकुर पर हमलवार रहे मुकेश अग्निहोत्री ने दोबारा उन पर निशाना साधा. जयराम ठाकुर के लिए यह सबक है, कोई तोड़फोड़ नहीं होगी. सीएम बनाने के फैसले पर मुकेश ने कहा कि हम पार्टी के अनुशासित सिपाही हैं. जल्द ही नई सरकार का गठन किया गया.सीएम को लेकर सवाल पर सुक्खू ने कहा कि पार्टी को पावर में लाने के लिए प्रियंका की काफी भूमिका रही. हाईकमान का फैसला सर्वमान्य है. जनता से वायदे किए गए हैं, उन पर अमल होगा. नान परफॉर्मिंग सरकार को बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

Tags: Himachal Assembly Elections, Himachal Pradesh Assembly Election, Himachal Pradesh Congress, Shimla News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें