Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में विधानसभा उपचुनाव : सीएम जयराम ठाकुर बोले- पहले भी जीते, अब भी जीतेंगे

हिमाचल में विधानसभा उपचुनाव : सीएम जयराम ठाकुर बोले- पहले भी जीते, अब भी जीतेंगे

सीएम जयराम ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है.

सीएम जयराम ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उपचुनाव में परिणाम क्या रहेंगे वह देखने वाली बात होगी, लेकिन पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में उतरी है.

शिमला. प्रदेश के दो विधानसभा (Assembly) क्षेत्रों पच्छाद (Pacchad) और धर्मशाला (Dharamshala) के उपचुनाव (By-Election) परिणाम के सवाल पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि पहले भी जीते थे, अब भी जीतेंगे. सीएम ने स्वीकार किया कि बागी प्रत्याशियों को समझाने का प्रयास किया गया मगर कहीं कोई कमी रह गई. उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं लोकतंत्र में सभी को चुनाव लड़ने का अधिकार है, वे अपने अधिकार का पालन कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि उपचुनाव में परिणाम क्या रहेंगे वह देखने वाली बात होगी, लेकिन पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में उतरी है. उन्होंने कहा कि जीत बीजेपी की ही होगी.

धर्मशाला में जहां सात प्रत्याशी चुनावी समर में हैं, वहीं आरक्षति सीट पच्छाद में 5 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. धर्मशाला में मुख्य मुकाबला कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) के बीच होने वाला है. पच्छाद में भाजपा की बागी दयाल प्यारी की वजह से मुकाबला रोचक होने की उम्मीद है.

सीएम जयराम ने कहा कि बागियों को समझाने का पूरा प्रयास किया गया मगर कहीं कोई कमी रह गई.


तीन बार जिला परिषद का चुनाव जीत चुकी हैं दयाल प्यारी

दयाल प्यारी (Dayal Pyari) पच्छाद से तीन बार जिला परिषद का चुनाव जीत चुकी हैं. वह एक बार जिला परिषद की चेयरपर्सन भी रह चुकी हैं. वह तीनों बार अलग-अलग वार्ड से विजयी हुई हैं. पहली बार उन्होंने बाग-पशोग से चुनाव लड़ा और जीता. इसके बाद दूसरी बार वह नारग से विजय हुईं. वह मौजूदा समय में बाग-पशोग से जिला परिषद की सदस्य हैं. उनकी इलाके में पकड़ का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी, तब वह जिला परिषद की चेयरपर्सन थीं. करीब ढाई दर्जन पंचायतों में उनका प्रभाव है.

ये भी पढ़ें - देखिए क्यों, ट्रैफिक रूल्स को लेकर हमीरपुर की SDM शिल्पी चर्चाओं में हैं

ये भी पढ़ें - हिमाचल बिजली बोर्ड में खाली हैं 7 हजार पद, नहीं हो पा रहा राजस्व संग्रह

Tags: Assembly by election, Himachal pradesh news, Shimla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर