Assembly Banner 2021

Weather in Himachal: बारिश-बर्फबारी के आसार के बीच टूरिस्ट के लिए खोली अटल टनल

अटल टनल खुलने के बाद साउथ पोर्टल पर पहुंचे सैलानी.

अटल टनल खुलने के बाद साउथ पोर्टल पर पहुंचे सैलानी.

Atal Tunnel Opened for Tourist: एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि अटल टनल रोहतांग को सभी पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया गया है. पर्यटकों की आवाजाही मौसम की परिस्थितियों पर निर्भर रहेगी.

  • Share this:
शिमला/मनाली. हिमाचल प्रदेश में बुधवार से एक बार फिर से मौसम (Weather) के बदलने का अनुमान है. मौसम विभाग ने तीन मार्च से मैदानी इलाकों को छोड़कर सूबे में बारिश और बर्फबारी (Rain and Snowfall) का पूर्वानुमान लगाया है. इससे पहले, मंगलवार को प्रदेशभर में मौसम साफ रहा और धूप खिली रही. बुधवार को भी सुबह मौसम साफ है.

कैसा रहेगा मौसम
तीन मार्च को मध्य और उच्च पर्वतीय जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार हैं. मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में तीन और छह मार्च को अंधड़ और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट भी जारी हुआ है. उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर और लाहौल-स्पीति में 3 मार्च, 4, 6 मार्च, 7 और 8 मार्च को बर्फबारी का पूर्वानुमान है. वहीं, मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में छह और सात मार्च बारिश और अंधड़ के आसार हैं.

अटल टनल खोली गई
समुद्र तल से करीब दस हजार फीट की उंचाई पर बनी अटल टनल रोहतांग को एक बार फिर पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है. मनाली प्रशासन ने पर्यटन स्थल गुलाबा को भी पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया है. मंगलवार को यहां टूरिस्ट पहुंचे और बर्फ के बीच मस्ती की. हालांकि, टनल से वाहनों की आवजाही मौसम पर निर्भर रहेगी.



क्या बोलो प्रशासन
एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने कहा कि अटल टनल रोहतांग को सभी पर्यटकों के लिए बहाल कर दिया गया है. पर्यटकों की आवाजाही मौसम की परिस्थितियों पर निर्भर रहेगी. सोलंगनाला से टनल के मध्य एक स्थान पर हल्का हिमस्खलन आ गया था. बीआरओं ने मार्ग बहाल कर दिया था. सोलंग बैरियर पर तैनात पुलिस जवानों को भी आदेश दिया गया है कि पर्यटकों को बैरियर से आगे मौसम की परिस्थितियों को देखते हुए ही जाने की अनुमति दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज