लाइव टीवी

5 लाख रुपये लेनदेन Audio केस: हिमाचल स्वास्थ्य विभाग के निदेशक अजय गुप्ता गिरफ्तार
Shimla News in Hindi

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 21, 2020, 1:25 PM IST
5 लाख रुपये लेनदेन Audio केस: हिमाचल स्वास्थ्य विभाग के निदेशक अजय गुप्ता गिरफ्तार
हिमाचल प्रदेश सचिवालय.

ऑडियो के अनुसार, इसमें दो लोगों के बीतचीत है, जिसमें पांच लाख रुपये के लेने की बात की जा रही है. साथ ही कहा गया है कि बैंक वाले सहयोग नहीं कर रहे हैं. 43 सेकंड के इस ऑडियो के अंत में पांच लाख रुपये देने की बात कही गई है. अब सीएम ने भी मामले की जांच जारी होने की बात कही है.

  • Share this:
शिमला. कथित पांच लाख के लेनदेन से जुड़े वायरल ऑडियो (Viral Audio) मामले हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के निदेशक अजय कुमार गुप्ता को विजिलेंस ने गिरफ्तार (Arrest) किया है. विजिलेंस (Vigilance) ने गुरुवार रात को उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. इसके बाद 4-5 घंटे की पूछताछ की गई. इस दौरान स्वास्थ्य निदेशक ने जांच में सहयोग नहीं किया तो गुरुवार सुबह तड़के करीब 3 विजिलेंस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. एडीजी (ADG) विजिलेंस अनुराग गर्ग ने उनकी गिरफ्तार की पुष्टि की है.

आईजीएमसी में भर्ती
देर रात गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस टीम अजय कुमार गुप्ता को रूटीन मेडिकल जांच के लिए आईजीएमसी शिमला ले गई थी. जहां उनकी तबीयत बिग़ड़ने पर उन्हें भर्ती कर लिया गया. गुप्ता को पहले से ही डायबटीज और हाई बीपी की समस्या है. फिलहाल, वह आईजीएमसी में भर्ती हैं.

ये है पूरा मामला



ऑडियो के अनुसार, इसमें दो लोगों के बीतचीत है, जिसमें पांच लाख रुपये के लेने की बात की जा रही है. साथ ही कहा गया है कि बैंक वाले सहयोग नहीं कर रहे हैं. 43 सेकंड के इस ऑडियो के अंत में पांच लाख रुपये देने की बात कही गई है. अब सीएम ने भी मामले की जांच जारी होने की बात कही है. एडीजी अनुराग गर्ग का कहना है कि इस मामले की जांच एसआईयू को सौंपी गई है. इससे जुड़े सभी पहलूओं पर गहनता से जांच की जा रही है. जिसके साथ बातचीत की गई है, उसके बारे में पता लगाया जा रहा है.



क्या सेनेटाइजर खरीद से जुड़ा है मामला
गौरतलब है कि हाल ही में सचिवालय में सेनेटाइजर खरीद के मामले में गड़बड़ी की बादत सामने आई थी. इस मामले की जांच भी विजिलेंस को सौंपी गई थी. इस मामले में आरोप है कि सस्ते सेनेटाइजर महंगे दामों पर खरीद गए हैं. सबसे अहम बात है कि स्वास्थ्य विभाग सूबे के सीएम जयराम ठाकुर के पास है और ऐसे में उनकी नाक के नीचे भ्रष्टाचार होना अपने आप में बड़ी बात है.

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: हिमाचल स्वास्थ्य विभाग में लेनदेन का Audio वायरल, विजिलेंस को जांच

US में हिमाचली युवती-पंजाबी युवक की शादी, पालमपुर से फोन पर मिला ‘आशीर्वाद‘
First published: May 21, 2020, 1:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading