हिमाचल को मिला 27वां राज्यपाल, बंडारू दत्तात्रेय ने ली शपथ

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 11, 2019, 2:34 PM IST
हिमाचल को मिला 27वां राज्यपाल, बंडारू दत्तात्रेय ने ली शपथ
हिमाचल प्रदेश को नया राज्यपाल मिल गया है.

राज्यपाल (Governor) बंडारू दत्तात्रेय बोले कि हिमाचल देवी-देवताओं की भूमि है. ऐसे में यहां की धरोहर को संजोय रखना हमारी प्राथमिकता में होगा. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पीएम मोदी (PM Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) का नई जिम्मेदारी सौंपने पर आभार जताया.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश को नया राज्यपाल (Governor of Himachal) मिल गया है. बुधवार को नए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने 11 बजे राजभवन में पद और गोपनियता की शपथ ग्रहण की. राजभवन के दरबार हॉल में उन्हें 27वें राज्यपाल के तौर शपथ दिलाई गई. शपथ समारोह में सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur), केबिनेट के मंत्रियों और पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल सहित कई गणमान्य लोगों ने शिरकत की.

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को शपथ दिलाने से पहले सूबे के मुख्य सचिव श्रीकांत बाल्दी ने राष्ट्रपति भवन की ओर जारी नियुक्ति पत्र को पढ़ा. शिमला (Shimla) में राजभवन (Rajbhawan) के दरबार हॉल में आयोजित समारोह में राज्यपाल के परिजन भी शपथ समारोह के गवाह बने. हाईकोर्ट के जस्टिस धर्मचंद चौधरी ने उन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाई.

यह बोले दत्तात्रेय
शपथ ग्रहण करने के बाद राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय बोले कि पर्यटन के माध्यम से दक्षिण को उत्तर से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा, जिससे दोनों क्षेत्रों की संस्कृति और पर्यटन को जानने का लोगों को मौका मिलेगा. राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश में शिक्षा, संस्कृति और पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा. नशे जैसी सामाजिक बुराई के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा और युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए कदम उठाए जाएंगे.

हिमाचल की धरोहर संजोएंगे
राज्यपाल दत्तात्रेय बोले कि हिमाचल देवी-देवताओं की भूमि है. ऐसे में यहां की धरोहर को संजोय रखना हमारी प्राथमिकता में होगा. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का नई जिम्मेदारी सौंपने पर आभार जताया.

50 दिन में दूसरा राज्यपाल मिला
Loading...

हिमाचल प्रदेश को पचास दिन में दूसरा राज्यपाल मिला है. इससे पहले, कलराज मिश्र हिमाचल के 26वें राज्यपाल रहे थे. उन्होंने 22 जुलाई 2019 को शपथ ली थी. लेकिन 41 दिन के कार्यकाल के बाद उन्हें यहां से राजस्थान शिफ्ट कर दिया गया. अब हैदराबाद से भाजपा के सीनियर नेता बंडारू दत्तात्रेय को राज्यपाल बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: कौन हैं बंडारू दत्तात्रेय, जिन्होंने हिमाचल के 27वें राज्यपाल की शपथ ली

अनुराग ठाकुर दे रहे हैं नशे के कारोबार को संरक्षण, जिला कांग्रेस का आरोप

हिमाचल के युवक की पंजाब के होशियारपुर में हत्या, 6 माह पहले हुई थी शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 1:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...