लाइव टीवी

शिमला की सुंदरता में चार चांद लगाएगा मशहूर टक्का बेंच

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 13, 2019, 7:15 PM IST
शिमला की सुंदरता में चार चांद लगाएगा मशहूर टक्का बेंच
शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया टक्का बेंच का उद्घाटन

बेंच पर बैठकर सैलानी (Tourists) जहां एक ओर धौलाधार की पहाड़ियों (Hill of Dhauladhar) को निहार सकते हैं, वहीं ढलती शाम का आनंद भी उठा सकते हैं.

  • Share this:
शिमला. राजधानी शिमला की सुंदरता (Beauty of Shimla) में एक और अध्याय जुड़ गया है. ऐतिहासिक रिज मैदान (Ridge Maidan) पर बने टक्का बेंच (Takka Bench) को नया रूप दिया गया है. इसके आसपास के एरिया को न्यू लुक देते हुए सौंदर्यीकरण किया गया है. इसके तहत वहां फव्वारे और बैठने के लिए बेंच का प्रबंध किया गया है. इन बेंच पर बैठकर सैलानी (Tourists) जहां एक ओर धौलाधार की पहाड़ियों (Hill of Dhauladhar) को निहार सकते हैं, वहीं ढलती शाम का आनंद भी उठा सकते हैं. बुधवार को टक्का बेंच का उद्घाटन शिक्षामंत्री सुरेश भारद्वाज (Suresh Bhardwaj) ने किया.

टक्का बेंच के सौंदर्यीकरण पर लगे 25 लाख

नगर निगम शिमला द्वारा टक्का बेंच के सौंदर्यीकरण पर करीब 25 लाख रुपए खर्च किए गए हैं. टक्का बेंच के जीर्णोद्धार से पहले की अपेक्षा पर्यटकों और स्थानीय लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी. इस मौके पर शिक्षा मंत्री सुरेश भरद्वाज ने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और प्रदेश के सकल घरेलू उत्पाद में पर्यटन का 10 फीसदी योगदान है. उन्होंने कहा कि पर्यटन व्यवसाय से प्रदेश के प्रत्येक वर्ग व क्षेत्र के लोग जुड़े हुए हैं. प्रदेश की आर्थिकी में पर्यटन व्यवसाय का अहम योगदान है.

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया टक्का बेंच का उद्घाटन


निगम का स्वच्छता पर पूरा ध्यान

शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि नगर निगम शिमला स्वच्छता पर प्रमुखता से ध्यान दे रहा है ताकि शिमला की सुंदर और स्वच्छ छवि पर्यटकों में बनी हुई है वो बनी रहे. उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों को शिमला शहर को साफ़ सुथरा बनाए रखने के निर्देश दिए. ऐसा इसलिए ताकि शिमला शहर एक अग्रणी पर्यटक स्थलों में विकसित हो सके. उन्होंने नगर निगम को शहर में पार्किंग की संख्या को बढ़ाने के निर्देश भी दिए ताकि विकसित शहर के साथ साथ लोगों को शहर में पार्किंग की समस्या से भी निजात मिले.

ये भी पढ़ें - कांग्रेस ने उठाए ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट पर सवाल, पूछा अबतक कितना हुआ है निवेशये भी पढ़ें - वृद्धा से क्रूरता:सामाजिक कार्यकर्ता की HC से दोषियों को जमानत न देने की गुहार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 7:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर