लाइव टीवी

पार्टी का कार्यकर्ता होने के नाते दिल्ली चुनाव प्रचार के लिए जाना जिम्मेदारी थी- जयराम ठाकुर
Shimla News in Hindi

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 7, 2020, 7:52 PM IST
पार्टी का कार्यकर्ता होने के नाते दिल्ली चुनाव प्रचार के लिए जाना जिम्मेदारी थी- जयराम ठाकुर
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सीमेंट कंपनियों को बुलाकर उनसे बैठक की जाएगी और कीमतों में कमी करने के निर्देश दिए जाएंगे.

सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) दिल्ली चुनाव (Delhi Election) में स्टार प्रचारक मौजूद रहने के बाद शुक्रवार को शिमला (Shimla) लौट आए. शिमला पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी (BJP) मजबूती से चुनाव लड़ रही है और दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है.

  • Share this:
शिमला. सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) दिल्ली चुनाव (Delhi Election) में स्टार प्रचारक मौजूद रहने के बाद शुक्रवार को शिमला लौट आए. शिमला पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी (BJP) मजबूती से चुनाव लड़ रही है और दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी के पक्ष में माहौल है. वह खुद 23 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार के लिए गए थे और हिमाचल के लोगों से मिले. हिमाचल ने दिल्ली चुनाव में बढ़िया परफार्म किया है. विपक्ष के आरोपों पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पार्टी का
कार्यकर्ता होने के नाते चुनाव प्रचार के लिए जाना हमारी जिम्मेदारी थी. दिल्ली जाने के बाद जितने भी हमारे काम थे उनकी मॉनिटरिंग की गई है. बीच-बीच में मंत्री भी सचिवालय में बैठे हैं. अधिकारी भी यहीं मौजूद थे.

बजट सत्र से पहले हिमाचल को मिलेंगे दो नए मंत्री

जयराम मंत्रिमंडल का विस्तार दिल्ली चुनाव परिणाम के बाद ही होगा. सीएम जयराम ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है. 11 दिन तक दिल्ली में चुनाव प्रचार करने के बाद शिमला लौटे सीएम जयराम ठाकुर ने इसके संकेत दिए हैं. इस बाबत केंद्रीय नेतृत्व से भी सीएम की बात हुई है. पहले दिल्ली चुनाव में व्यस्तता की बात

केंद्रीय नेतृत्व ने कही थी. अब दिल्ली चुनाव परिणाम का इंतजार किया जाएगा, लेकिन यह तय है कि बजट सत्र से पहले कैबिनेट विस्तार हो जाएगा. वहीं 26 फरवरी को विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा.

कोरोना वायरस का नहीं हिमाचल में कोई मामला-सीएम

कोरोना वायरस को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में एक भी मामला रिकार्ड में नहीं आया है, लेकिन सजग रहने की जरूरत है. जो लोग चीन गए थे उन्हें हिमाचल लौटने पर आब्जर्वेशन पर रखा गया है. जो औपचारिकताएं रहती हैं उसके तहत एग्जामिन किया जा रहा है. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कोरोना वायरस को लेकर बैठक भी हुई है. कांगड़ा जिला के धर्मशाला में विदेशों से भी लोगों का आना-जाना रहता है. इसलिए वहां आने वालों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है. दो एंबुलेंस भी रखी गई है.
सीएम जयराम ठाकुर ने मंत्रिमंडल का विस्तार दिल्ली चुनाव परिणाम के बाद किए जाने का संकेत दिया.


घट सकते हैं सीमेंट के बढ़े दाम

हिमाचल में सीमेंट के बढ़ते दामों को लेकर सीएम ने बड़ा बयान दिया. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सीमेंट कंपनियों को बुलाकर उनसे बैठक की जाएगी और कीमतों में कमी करने के निर्देश दिए जाएंगे. बढ़ते सीमेंट के दामों पर विपक्ष के आरोपों पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय में भी इसी तरह से रेट बढ़ते थे. हिमाचल से बाहर कम कीमतें और हिमाचल में ज्यादा कीमतें होने के सवाल पर सीएम ने कहा कि कुछ तकनीकी समस्याएं हैं, जिन्हें दूर करने के प्रयास होंगे.

ये भी पढ़ें - हिमाचल में मौसम: नारकंडा में हल्की बर्फबारी, 6 क्षेत्रों में माइनस में पारा

ये भी पढ़ें - माघ मेला : पूरी धरती के लिए सुख समृद्धि की कामना करते हैं ग्रामीण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 7:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर