लाइव टीवी

'भारत बचाओ महारैली' में हिमाचल से 2 सौ महिलाओं सहित 2 हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 13, 2019, 6:48 PM IST
'भारत बचाओ महारैली' में हिमाचल से 2 सौ महिलाओं सहित 2 हजार कार्यकर्ता शामिल होंगे
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि रामलीला मैदान में होने वाली 'भारत बचाओ महारैली' में प्रदेश कांग्रेस पार्टी के हजारों कार्यकर्ता दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं.

प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने कहा कि हाईकमान ने एक हजार कार्यकर्ताओं का लक्ष्य दिया था, लेकिन केंद्र सरकार के खिलाफ कार्यकर्ताओं में आक्रोश के चलते यह आंकड़ा दोगुना हो चुका है. उन्होंने कहा कि प्रदेश से पहली मर्तबा इतनी संख्या में कार्यकर्ता राष्ट्रीय स्तर की रैली (Rally) में भाग लेंगे.

  • Share this:
शिमला. आर्थिक मंदी, बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस (Congress) पार्टी का केंद्र सरकार के खिलाफ 14 दिसंबर को दिल्ली (Delhi) के रामलीला मैदान में 'भारत बचाओ महारैली' (Bharat Bachao Maharally) राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में आयोजित की गई है. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) कांग्रेस पार्टी के करीब 2 हजार कार्यकर्ता महारैली में भाग लेंगे. प्रदेशभर से कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. महारैली में प्रदेश से करीब दो सौ महिलाएं भी शामिल होंगी.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों, बढ़ रही बेरोजगारी, बढ़ रही महंगाई और बदहाल कानून व्यवस्था के खिलाफ महारैली का आयोजन किया गया है. इस रैली में शामिल होने को लेकर हिमाचल के लोगों में काफी उत्साह है. उन्होंने कहा कि हालांकि इस समय हिमाचल में मौसम प्रतिकूल है. इस वजह से शिमला और कुल्लू के ऊपरी भागों से लोग नहीं आ पाएंगे. इसके बावजूद रैली में हिमाचल से भारी संख्या में लोग शामिल होंगे.

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि महारैली में प्रदेश से 200 महिला कांग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल होंगी


प्रदेशाध्यक्ष खुद भी दिल्ली के लिए रवाना हुए

राठौर ने कहा कि हाईकमान ने एक हजार कार्यकर्ताओं का लक्ष्य दिया था, लेकिन केंद्र सरकार के खिलाफ कार्यकर्ताओं में आक्रोश के चलते यह आंकड़ा दोगुना हो चुका है. उन्होंने कहा कि प्रदेश से पहली मर्तबा इतनी संख्या में कार्यकर्ता राष्ट्रीय स्तर की रैली में भाग लेंगे. प्रदेशाध्यक्ष राठौर खुद भी दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं और आज शाम तक दिल्ली पहुंच जाएंगे. प्रदेश कांग्रेस पार्टी के अधिकतर बड़े नेता भी कल होने जा रही रैली में शिरकत करेंगे.

ये भी पढ़ें - हिमाचल के मंडी की प्रसिद्ध परासर झील में सीजन की पहली बर्फबारी

ये भी पढ़ें - शीतकालीन सत्र: विरोध के बीच उद्योगों से जुड़ा बिल पास, कांग्रेस का वॉकआउट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 6:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर