हिमाचल निर्माता की जयंती : सीएम जयराम ने कहा- नई पीढ़ी महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा ले

डॉ. परमार की जयंती पर सीएम जयराम सिंह ठाकुर ने कहा कि उन्हें हम सभी हिमाचल निर्माता के रूप में जानते हैं. उन्होंने कहा कि उनके जीवन के बारे में और हिमाचल के लिए उनका योगदान किस रूप में रहा है उसे स्मरण करने की जरूरत है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 4, 2019, 6:50 PM IST
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 4, 2019, 6:50 PM IST
हिमाचल निर्माता और प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री डॉ. यशवंत सिंह परमार की जयंती पर पहली बार राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया. पीटरहॉफ में आयोजित समारोह का शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया. इस मौके पर सीएम जयराम सिंह ठाकुर ने कहा कि डॉ. परमार को हम सभी हिमाचल निर्माता के रूप में जानते हैं. उन्होंने कहा कि उनके जीवन के बारे में और हिमाचल के लिए उनका योगदान किस रूप में रहा है उसे स्मरण करने की जरूरत है. नई पीढ़ी हिमाचल के इतिहास के बारे में जाने. उन्होंने कहा कि जब हम हिमाचल के इतिहास का जिक्र करते हैं तब स्वाभिक रूप से हिमाचल निर्माता का नाम सभी के जेहन में रहना चाहिए.

... ताकि आने वाली पीढ़ी हिमाचल के इतिहास को जाने

सीएम ने एलान किया कि सभी स्कूलों और महाविद्यालयों में अब डॉ. परमार की जंयती मनाई जाएगी.


सीएम ने एलान किया कि सभी स्कूलों और महाविद्यालयों में अब डॉ. परमार की जंयती मनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि डॉ. परमार के योगदान और उनके जीवन पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. ऐसा इसलिए ताकि आने वाली पीढ़ी हिमाचल के इतिहास और संघर्ष को जाने और महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा ले सके. डॉ. परमार के पुत्र ने सीएम की घोषणा की सराहना की.

इस मौके पर विधासभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री समेत, कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों और पूर्व विधायकों समेत नगर-निगम शिमला की मेयर, डिप्टी मेयर के अलावा आला अधिकारियों ने शिरकत की. कार्यक्रम में डॉ. परमार को श्रद्धांजलि दी गई. साथ ही हिमाचल निर्माण में उनके योगदान को याद किया गया.

इस अवसर पर डॉ. परमार के पुत्र और पूर्व विधायक कुश परमार और उनकी पत्नी को सम्मानित किया गया. इसके अलावा डॉ.परमार पर बनीं डॉक्यूमेंटरी के प्रदर्शन के साथ साथ छायाचित्रों की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया. साथ ही उनके जीवन पर लिखी गई पुस्तकों का विमोचन किया गया.

(शिमला से रणवीर की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें - परमार जयंती के बहाने कांग्रेस पछाद उपचुनाव की तैयारीमें जुटी

ये भी पढ़ें - IPH मंत्री ने कहा- जागरूक रहकर हम सड़क हादसों से बच सकते हैं
First published: August 4, 2019, 6:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...