लाइव टीवी

हिमाचल ‌BJP के नए अध्यक्ष पर मंथन, ‘जो नाम मीडिया में, उन्हीं में से होगा अध्यक्ष’
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 19, 2019, 10:07 AM IST
हिमाचल ‌BJP के नए अध्यक्ष पर मंथन, ‘जो नाम मीडिया में, उन्हीं में से होगा अध्यक्ष’
हिमाचल के शिमला में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में मौजूद नेता.

Himachal BJP's New President: सीएम जयराम ठाकुर भी 19 दिसंबर को दिल्ली जा रहे हैं. जहां महात्मा गांधी की 150 वीं वर्षगांठ को लेकर राष्ट्रीय समिति की बैठक होनी है. सीएम जयराम ठाकुर इस बैठक के अलावा पार्टी के शीर्ष नेताओं से बीजेपी अध्यक्ष और संभावित कैबिनेट विस्तार को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल भाजपा का नया सरदार (Himachal BJP President) कौन होगा? इस पर मंथन का दौर शुरू हो गया है. हिमाचल भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का मन भांपने के लिए बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव और सचिव सुनील देवधर शिमला पहुंचे हुए हैं. पीटरहॉफ में बुधवार शाम को भाजपा कोर ग्रुप (BJP Core Group) की बैठक हुई.

कोर ग्रुप की बैठक हुई
11 सदस्यीय कोर ग्रुप में से सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur), पूर्व सीएम प्रो. प्रेम कुमार धूमल (Prem Kumar Dhumal), बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, संगठन मंत्री पवन राणा, सांसद रामस्वरूप शर्मा, पूर्व सांसद वीरेंद्र कश्यप, कैबिनेट मंत्री विपिन परमार सहित कई और नेता भी मौजूद रहे. कोर ग्रुप में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पूर्व सीएम शांता कुमार और केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर भी हैं, लेकिन राष्ट्रीय जिम्मेदारी के चलते नड्डा बैठक में हिस्सा नहीं लेते हैं, जबकि अनुराग ठाकुर जीएसटी की बैठक के कारण नहीं आ पाए और शांता कुमार दक्षिण भारत के पारिवारिक दौरे पर होने के कारण बैठक में नहीं पहुंचे.

यह बोले मौजूदा अध्यक्ष



कोर ग्रुप की बैठक में बीजेपी की आगामी दिनों में होने वाली गतिविधियों पर भी चर्चा हुई है. साथ ही पूर्व में किए गए कार्यक्रमों की भी समीक्षा की गई. खास बात यह है कि बीजेपी अध्यक्ष को लेकर आंतरिक चर्चा को बेशक भाजपा नेता सार्वजनिक करने से कतरा रहे हैं और सारी बात हाईकमान पर छोड़ दी गई है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी नए अध्यक्ष को लेकर कैबिनेट मंत्रियों में से भी किसी एक पर दांव खेल सकती है. बताया जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश के कुछ कैबिनेट मंत्रियों से इस पर फोन पर बात भी की है. बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने भी कहा कि कुछ लोगों से बात हुई है.



इन नामों की चर्चा
गौरतलब है कि इन दिनों नए अध्यक्ष को लेकर कैबिनेट मंत्रियों में से जिन लोगों का नाम चल रहा है, उनमें कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर, विपिन सिंह परमार और वीरेंद्र कंवर का नाम भी सियासी गलियारों में चर्चा में हैं. वहीं संगठन से जुड़े लोगों में राम सिंह, रणधीर शर्मा, राजीव भारद्वाज, त्रिलोक जंवाल सहित कुछ और नाम भी चर्चा में हैं. इसके अलावा, अध्यक्ष की रेस में कृपाल परमार का नाम भी चर्चा में है. भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने भी कहा कि जो नाम मीडिया में चल रहे हैं, उनमें से ही कोई अध्यक्ष हो सकता है. हालांकि, 9 साल तक अध्यक्ष रहने के बाद अब उनकी क्या भूमिका रहेगी? इस पर सत्ती ने कहा कि बीजेपी में कोई व्यक्ति तय नहीं करता है, जो भी पार्टी तय करेगी, उसी लाइन पर वर्कर की तरह खड़ा रहूंगा.

हिमाचल भाजपा के मौजूदा अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती.
हिमाचल भाजपा के मौजूदा अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती.


आज दिल्ली जा रहे हैं सीएम
सीएम जयराम ठाकुर भी 19 दिसंबर को दिल्ली जा रहे हैं. जहां महात्मा गांधी की 150 वीं वर्षगांठ को लेकर राष्ट्रीय समिति की बैठक होनी है. सीएम जयराम ठाकुर इस बैठक के अलावा पार्टी के शीर्ष नेताओं से बीजेपी अध्यक्ष और संभावित कैबिनेट विस्तार को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Exclusive: ये है शिमला की 'गुड़िया' के साथ हुई दरिंदगी की पूरी कहानी

किन्नौर में टक्कर के बाद खाई में गिरी कार, दो सवारों की मौत, 4 घायल

हिमाचल: रिकॉर्ड तोड़ने लगे प्याज के दाम, शिमला में 140 रुपये किलो पहुंची कीमत

शिमला MC चुनाव: कभी निगम में क्लर्क थी सत्या कौंडल, अब चुनी गई मेयर

हिमाचल के सुंदरनगर में 29 वर्षीय युवक ने पेड़ पर फंदा लगाकर किया सुसाइड

कांगड़ा में खेतों की रखवाली करने गए पिता की बंदूक से चली गोली से बेटे की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 10:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading