अपना शहर चुनें

States

हिमाचल उपचुनाव: BJP चुनाव समिति की बैठक में हाईकमान को भेजे गए नाम

शिमला में बैठक के दौरान सीएम जयराम ठाकुर, शांता कुमार और भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती.
शिमला में बैठक के दौरान सीएम जयराम ठाकुर, शांता कुमार और भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती.

By-Election in Himachal: सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) पहली बार उपचुनाव का सामना कर रहे हैं. उपचुनाव हमेशा सत्ताधारी दल के लिए प्रतिष्ठा का सवाल होते हैं. ऐसे में देखना यह है कि बीजेपी (BJP) कितनी जल्दी उम्मीदवारों के नामों पर फैसला करती है. क्योंकि नामांकन का तारीख नजदीक आती जा रही है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल में दो विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव (‌By-Election) होने हैं, लेकिन अभी तक बीजेपी-कांग्रेस  (‌BJP and Congress) उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है. भले ही कांग्रेस (Congress) ने आवेदन की प्रक्रिया अपनाई है तो बीजेपी ने शिमला में चुनाव समिति की बैठक की, ताकि उम्मीदवारों के नाम तय हो सके.

दरअसल, हिमाचल में पच्छाद (Pacchad) और धर्मशाला (Dharamshala) उपचुनाव के लिए बीजेपी (Bjp) में उम्मीदवारों को लेकर मंथन शुरू हो गया है. शिमला (Shimla) में पीटरहॉफ में मंगलवार देर शाम बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई, जिसमें सीएम जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम शांता कुमार, बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती सहित संगठन मंत्री पवन राणा और चुनाव समिति के सदस्य मौजूद रहे. हालांकि बैठक में पूर्व सीएम प्रो प्रेम कुमार धूमल और सांसद अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) नहीं पहुंच पाए.

सीएम ने दिए संकेत
बीजेपी ने उम्मीदवारों का पैनल तैयार कर केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजने का निर्णय लिया है. फिलहाल, बीजेपी की ओर पैनल में भेजे गए नामों को सार्वजनिक तो नहीं किया गया, लेकिन सीएम जयराम ठाकुर ने इतना संकेत जरूर दिया कि जो नाम मीडिया में चल रहे हैं, उनमें से ही कोई उम्मीदवार होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा ने पच्छाद से तीन नाम और धर्मशाला से चार नाम हाईकमान को भेजे हैं.
शिमला में पीटरहॉफ में मंगलवार देर शाम बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई है.
शिमला में पीटरहॉफ में मंगलवार देर शाम बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई है.




यह बोले शांता कुमार
पूर्व सीएम शांता कुमार ने भी कहा कि उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर केंद्रीय संसदीय बोर्ड ही लगाएगा, लेकिन यह दोनों सीटें बीजेपी भारी मतों से जीतेगी. लोकसभा चुनाव भी बीजेपी ने शानदार तरीके से लड़ा और जीता है. शांता कुमार ने पार्टी के भीतर किसी भी तरह के अंतर्कलह से भी साफ इंकार किया.

सीएम की प्रतिष्ठा
सीएम जयराम ठाकुर पहली बार उपचुनाव का सामना कर रहे हैं. उपचुनाव हमेशा सत्ताधारी दल के लिए प्रतिष्ठा का सवाल होते हैं. ऐसे में देखना यह है कि बीजेपी कितनी जल्दी उम्मीदवारों के नामों पर फैसला करती है. क्योंकि नामांकन का तारीख नजदीक आती जा रही है.

ये भी पढ़ें: रिवालसर में समाधि में लामा: 49 दिन बाद होगा लामा रिम्पोछे का अंतिम संस्कार!

हिमाचल में भूकंप के झटके, नौ महीने में 15वीं बार डोली धरती, दहशत में लोग

कार सवारों से लूटपाट के आरोप में हिमाचल पुलिस के 4 जवान गिरफ्तार

शिमला के संजौली से लापता हुए चारों नाबालिग बच्चे पुलिस ने किए बरामद

अरुणाचल में 8 दिन से लापता हिमाचली फौजी जवान, सरकार-प्रशासन बेखबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज