Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Election Result 2019 LIVE: हिमाचल में ‌BJP को भारी बढ़त, कांग्रेस की हार तय!

Himachal Election Result 2019 LIVE: हिमाचल में ‌BJP को भारी बढ़त, कांग्रेस की हार तय!

शिमला के माल रोड का नजारा

शिमला के माल रोड का नजारा

हिमाचल में चारों सीटों पर 45 प्रत्याशी मैदान में हैं. सबसे ज्यादा 17 प्रत्याशी मंडी सीट पर उतरे थे. कांगड़ा और हमीरपुर में 11-11 और शिमला में छह प्रत्याशी मैदान में हैं.

    हिमाचल प्रदेश में शुरुआती रुझानों से लग रहा है कि एक बार फिर से प्रदेश की चारों सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ होगा. फिलहाल, शुरुआती रूझानों में चारों ही सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी बंपर लीड बनाए हुए हैं.

    चारों सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी एक लाख से ज्यादा वोटों से लीड बनाए हुए हैं. इस लीड को कवर करना काफी मुश्किल है. जानकारी के अनुसार, सुबह साढ़े 10 बजे तक मंडी से भाजपा प्रत्याशी राम स्वरूप शर्मा 1 लाख 50 हजार मतों से आगे चल रहे हैं और ऐतिहासिक जीत की तरफ अग्रसर हैं.

    वहीं, शिमला से भाजपा के सुरेश कश्यप 1,43,721 मतों से आगे चल रहे हैं. वहीं, हिमाचल की हॉट सीट हमीरपुर पर भी अनुराग ठाकुर को 1 लाख 68 हजार वोटों की लीड कर रहे हैं. इसके अलावा, कांगड़ा से किशन कपूर को एक लाख वोटों की लीड है. मंडी से रामस्वरूप शर्मा भी गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने चारों सीटों पर जीत दर्ज की थी.

    रिकॉर्डतोड़ 73 फीसदी के करीब वोटिंग हुई
    गौरलतब है कि हिमाचल में चारों सीटों पर 45 प्रत्याशी मैदान में हैं. सबसे ज्यादा 17 प्रत्याशी मंडी सीट पर उतरे थे. कांगड़ा और हमीरपुर में 11-11 और शिमला में छह प्रत्याशी मैदान में हैं. इस वजह से यहां दो ईवीएम के जरिये वोटिंग हुई है. वहीं, इस बार लोकसभा चुनाव में बीते 42 साल का वोटिंग का रिकॉर्ड टूटा है और रिकॉर्डतोड़ 73 फीसदी के करीब वोटिंग हुई है.

    Tags: Congress, Lok Sabha Election 2019, Lok Sabha Election Result 2019, Mandi, Mandi loksabha result s08p02, Mandi S08p02, Shimla, Shimla loksabha result s08p04

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर