हिमाचल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल के निशाने पर कौन?

हिमाचल भाजपा के पूर्व अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल. (File Photo)

BJP Leader Rajeev Bindal Facebook Post:सियासी गलियारों में यह भी चर्चा है कि कोरोना काल में खरीद उपकरणों में गड़बड़ी में बिंदल को क्लीन चिट देने में भी जानबूझकर देरी की गई, ताकि वह मंत्रीमंडल में जगह के लिए दावेदारी ना ठोक सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश भाजपा (BJP) के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टक राजीव बिंदल (Dr. Rajeeb Bindal) ने फेसबुक पर चुनिंदा शब्द लिखकर सूबे की राजनीति में गर्माहट ला दी है. बिंदल के फेसबुक (Facebook) पोस्ट पर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है कि उनके निशाने पर अपनी ही पार्टी के दो नेता हैं. क्योंकि, उन्हें हाशिये पर धकलने के पीछे उन्हीं का हाथ है. इस तरह की तमाम चर्चाएं राजनीतिक गलियारों में हैं.

पोस्ट में क्या लिखा था

पूर्व अध्यक्ष ने अपने आधाकारिक फेसबुक पेज पर लिखा, “भारतीय जनता पार्टी ने क्या खोया क्या पाया, भ. ज. प. ने क्या खोया क्या पाया इसका आंकलन होना चाहिए.” इस पोस्ट के कई मायने निकाले जा रहे हैं. चर्चा है कि इस पोस्ट के जरिये उन्होंने अपनी ही पार्टी के दो नेताओं के नाम के शुरुआती अक्षरों के जरिये इशारा किया है कि उन्हीं की वजह से वह हाशिये पर हैं.

क्लीन चिट में देरी?

सियासी गलियारों में यह भी चर्चा है कि कोरोना काल में खरीद उपकरणों में गड़बड़ी में बिंदल को क्लीन चिट देने में भी जानबूझकर देरी की गई, ताकि वह मंत्रीमंडल में जगह के लिए दावेदारी ना ठोक सके. मंत्रीमंडल का विस्तार भी उनके क्लीन चिट मिलने से पहले हुआ है.

फेसबुक पर बिंदल की पोस्ट.


ऑडियो क्लीप के बाद गई थी कुर्सी

दरअसल, बीते दो माह पहले एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ. इसमें कोरोना उपकरणों की खरीद को लेकर घूसकांड़ की बात हुई और सूबे के पूर्व स्वास्थ्य निदेशक अजय गुप्ता और एक बिचालियो में पांच लाख रुपये के लेनदेन की बातें सामने आई. मामला कोर्ट में विचाराधीन है. बाद में इस मामले में पूर्व निदेशक को गिरफ्तार कर लिया गया था. पूर्व निदेशक की बिंदल से करीबियां थी और मामले की आंच उन तक पहुंची. बाद में उन्हें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा. अब बिंदल ने फेसबुक पर पोस्ट कर कहीं ना कहीं अपना दर्द जाहिर किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.