Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: BJP नेता बोले- महंगाई कुदरत पर निर्भर, CM के लिए रावण शब्द का प्रयोग सही नहीं

हिमाचल: BJP नेता बोले- महंगाई कुदरत पर निर्भर, CM के लिए रावण शब्द का प्रयोग सही नहीं

गणेश दत्त ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां भी गिनवांई. महंगाई पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार के कारण महंगाई बढ़ी थी.

गणेश दत्त ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां भी गिनवांई. महंगाई पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार के कारण महंगाई बढ़ी थी.

भाजपा चुनाव समिति के राज्य प्रमुख गणेश दत्त (Ganesh Dutt) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर ताबड़-तोड़ हमले किए. दत्त ने कहा कि चुनावों में विकास भाजपा का प्रमुख मुद्दा है और कांग्रेस विकास के मुद्दे को भटका रही है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में उप चुनावों के लिए प्रचार जोरों पर है. सियासी दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. इसी बीच सोमवार को राजधानी शिमला (Shimla) में भाजपा चुनाव समिति के राज्य प्रमुख गणेश दत्त (Ganesh Dutt) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर ताबड़-तोड़ हमले किए. दत्त ने कहा कि चुनावों में विकास भाजपा का प्रमुख मुद्दा है और कांग्रेस विकास के मुद्दे को भटका रही है. उन्होंने कहा कि हम विकास- विकास चिल्ला रहे हैं और कांग्रेस कन्हैया-कन्हैया चिल्ला रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) द्वारा किए गए विकास कार्यों से डर गई है. साथ ही कहा कि नेता प्रतिपक्ष हेलीकॉप्टर को लेकर सवाल उठा रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष बताएं कि उनकी सरकार में मुख्यमंत्री क्या बैलगाड़ी में जाते थे?

प्रेस वार्ता में महंगाई पर पूछे गए सवालों पर गणेश दत्त घिर गए. उन्होंने कहा कि महंगाई कुदरत पर निर्भर है. भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के प्रमुख एवं हिमफेड के चेयरमैन गणेश दत्त ने कांग्रेस विधायक आशा कुमारी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आशा कुमारी द्वारा रावण शब्द का प्रयोग उचित नहीं है. कांग्रेस पार्टी की यह पुरानी आदत रही है. पहले सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मौत के सौदागर की टिपणी की थी.

शब्दों के चयन करने की क्षमता नहीं
गणेश दत्त ने भाजपा सरकार की उपलब्धियां भी गिनवांई. महंगाई पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार के कारण महंगाई बढ़ी थी. पर केंद्र की मोदी सरकार ने महंगाई को रोकने की पूरी कोशिश की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता महंगाई- महंगाई चिल्ला रहे हैं. आकर इस पर चर्चा में भाग ले सकते हैं, क्योंकि आज महंगाई की बात इन कांग्रेस वालों को बहुत नजर आ रही है. लेकिन हमारी आदत आंकड़ो पर बात करने की है.

उच्चतम स्तर 11.99 % तक चली गयी थी
मोदी सरकार के 7 साल के कार्यकाल में महंगाई दर वर्ष 2020- 21 के दौर में उच्चतम रही है, जोकि 6.62 % है. उन्होंने कहा कि मजे की बात ये है कि ये दर पूर्व की कांग्रेस सरकार के दस सालों (2004 से 2014 कांग्रेस सरकार ) में से 7 साल की महंगाई दर से कम रही है. मनमोहन सरकार के दौरान महंगाई दर 2010 में 50 साल के रिकार्ड तोड़ते हुए उच्चतम स्तर 11.99 % तक चली गयी थी. वहीं, दूसरी तरफ मोदी सरकार में यही महंगाई दर 1978 के बाद 50 सालों के न्यूनतम स्तर पर आ गयी थी. वर्ष 2017 में जोकि 3.33% थी.

Tags: BJP, By election, Congress, Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर