लाइव टीवी

हिमाचल कैबिनेट विस्तार को BJP हाईकमान की हरी झंडी, बदलेंगे मंत्रियों के विभाग
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 31, 2019, 11:56 AM IST
हिमाचल कैबिनेट विस्तार को BJP हाईकमान की हरी झंडी, बदलेंगे मंत्रियों के विभाग
नई दिल्ली में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करते हुए सीएम जयराम ठाकुर.

Himachal Cabinet Expansion: सीएम जयराम ठाकुर ने सोमवार को नई दिल्ली में जेपी नड्डा से मुलाकात की है. मंगलवार को भी सीएम दिल्ली में ही हैं. उनके मंगलवार को शिमला लौटने की संभावना है और नए साल पर सूबे में सियासी फेरबदल की पूरी संभावना है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश कैबिनेट (Himachal Pradesh) में खाली दो पदों को भरने के लिए भाजपा (BJP) के केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिल गई है. नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद यह जानकारी सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने दी है. सीएम जयराम ठाकुर ने न्यूज18 से बातचीत में प्रदेशवासियों को नए साल की बधाई भी दी और कहा कि कैबिनेट मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल किया जाएगा. साथ ही हिमाचल को नया भाजपा अध्यक्ष भी मिलेगा.

यह भी बोले सीएम
सीएम जयराम ठाकुर ने न्यूज18 से बातचीत में कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी को लेकर कांग्रेस को राजनीति नहीं करनी चाहिए.

कैबिनेट में दो पद खाली



हिमाचल प्रदेश में कैबिनेट में दो पद खाली हैं. इन दो पदों के लिए काफी सियासी खींचतान है. मंत्री पद की रेस में कांगड़ा के नूरपुर से विधायक राकेश पठानियां का नाम शामिल है. इसके अलावा, विधासनभा स्पीकर डॉ. राजीव बिंदल, रमेश ध्वाला, नरेंद्र बरागटा, चंबा से विक्रम जरियाल के नाम प्रमुखता में चर्चा है. वहीं, हमीरपुर और बिलासपुर जिले को भी सरकार में प्रतिनिधित्व नहीं मिला है. इन दोनों जिलों से भाजपा के दिग्गज नेता आते हैं, जिसमें बिलासपुर से जेपी नड्डा और हमीरपुर से अनुराग ठाकुर आते हैं. संभावनाएं ये है भी है कि भाजपा में किसी तरह की नाराजगी ना, ऐसे में एक पद ही भरा जा सकता है. वहीं, मौजूदा भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती नौ साल से इस पद में काबिज हैं और ऐसे में उनका बदला जाना तय है.

सोमवार को दिल्ली में जेपी नड्डा से मिले थे सीएम
सीएम जयराम ठाकुर ने सोमवार को नई दिल्ली में जेपी नड्डा से मुलाकात की है. मंगलवार को भी सीएम दिल्ली में ही हैं. उनके मंगलवार को शिमला लौटने की संभावना है और नए साल पर सूबे में सियासी फेरबदल की पूरी संभावना है.

ये भी पढ़ें: नए साल का जश्न मनाने मनाली जा रहे छात्रों से भरी बस पलटी, 15 घायल

सियाचिन में तैनात हिमाचली जवान शहीद, आज होगा अंतिम संस्कार

लोकसभा स्पीकर बिरला से मिले CM जयराम, धर्मशाला में ई-विधान ऐकडमी बनाने की मांग

हिमाचल में बेरोजगारों को नया साल का तोहफा, 1096 पदों पर होंगी भर्तियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 11:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर