भाजपा विधायक के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में हिमाचल के CM के सामने टूटे कोरोना नियम

भाजपा नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए कई गणमान्य इकट्ठे हुए.

भाजपा नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए कई गणमान्य इकट्ठे हुए.

न ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में लोगों के जुटने के नियम का पालन किया गया, न ही सोशल डिस्टेंसिंग, कोरोना कर्फ्यू की धाराएं तो दूर की बात रहीं. और यह सब कुछ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में हुआ.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू लागू है. शादी समारोह से लेकर अंतिम संस्कार तक सभी तरह के आयोजनों के दौरान 20 से ज्यादा लोगों के इकट्ठे होने पर रोक है. नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई का प्रावधान है. ज़िला प्रशासन पर नियमों का पालन करवाने और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का ज़िम्मा है. भाजपा के दिवंगत विधायक नरेंद्र बरागटा को श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के सामने सारे नियमों की धज्जियां तब उड़ीं, जब अंतिम दर्शन के लिए नरेंद्र बरागटा की पार्थिव देह भाजपा के प्रदेश कार्यालय दीपकमल में रखी गई थी.

अंतिम दर्शन आयोजन के दौरान सीएम जयराम ठाकुर की मौजूदगी में नियम किस तरह टूटे, यह सब कुछ वीडियो और तस्वीरों में कैद हुआ. इस कार्यक्रम में कई मंत्रियों ने श्रद्धासुमन अर्पित किए. श्रद्धांजलि देने वाले बड़ी संख्या में नज़र आए. इस मौके पर काफी संख्या में लोग पार्टी कार्यालय के भीतर और बाहर दिखे. शव पार्टी कार्यालय के बाहर पहुंचा, तो उस वक्त भी काफी संख्या में लोग थे. मौके पर पुलिसकर्मी भी थे, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का नियम किसी ने फॉलो नहीं किया. कोरोना कर्फ्यू के तहत लगी धाराएं तो भूल ही जाइए.

Youtube Video

डीसी ने साध ली चुप्पी
पार्थिव शरीर के कोटखाई पहुंचने पर जनसैलाब उमड़ पड़ा. सोशल मीडिया में भी इस जन सैलाब की काफी तस्वीरें देखीं गईं. बरागटा के घर लोगों का खासा जमावड़ा रहा. इस बाबत शिमला के डीसी आदित्य नेगी से संपर्क किया गया. दोनों स्थानों का वीडियो भी उन्हें वॉट्सएप पर भेजा गया, लेकिन डीसी की तरफ से कोई जबाव नहीं आया. अब लोगों का सवाल यही है कि क्या नियम और कायदे आम जनता के लिए ही हैं? क्या नियम तोड़ने पर भारी जुर्माने और सज़ाएं आम लोगों के लिए ही तय हैं?

himachal pradesh news, shimla news, himachal pradesh cm, himachal pradesh corona, हिमाचल प्रदेश न्यूज़, शिमला न्यूज़, हिमाचल प्रदेश सीएम, हिमाचल प्रदेश में कोरोना
भाजपा विधायक के अंतिम दर्शन कार्यक्रम में उमड़ी भाजपा समर्थकों की भीड़.

गौरतलब है कि नगर निगम चुनाव के दौरान भी इस तरह की स्थिति देखने को मिली. ऐसे बहुत से उदाहरण हैं, जब कोरोना के नियमों की पालना करवाने के लिए ज़िला प्रशासन और पुलिसकर्मी जनता को जागरूक करने के साथ ही नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते भी नज़र आए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज