लाइव टीवी

BJP सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी का आरोप- गांधी की हत्या का सीधा फायदा नेहरू को हुआ

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 19, 2019, 8:54 PM IST
BJP सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी का आरोप- गांधी की हत्या का सीधा फायदा नेहरू को हुआ
भाजपा सांसद कुमार सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा मुस्लिमों का अयोध्या में कोई भी अधिकार नहीं है.

राम मंदिर (Ram Mandir) के मुद्दे पर बोलते हुए कुमार सुब्रह्मण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने कहा कि इतिहास में कुछ अन्याय हुआ है तो उसे सुधारना सरकार का काम है इसलिए अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Temple) में बनना चाहिए.

  • Share this:
शिमला. अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले भाजपा (BJP) सांसद डॉ. कुमार सुब्रह्मण्यम स्वामी (Dr. Subramanian Swamy) ने शिमला विश्वविद्यालय में राष्ट्रवाद के मुद्दे पर बोलते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) पर बड़ा आरोप लगाया. स्वामी ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का राष्ट्रवादी चरित्र नहीं था, इसलिए वह एक इटालियन महिला सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के इशारों पर नाचते थे और देश के हित में निर्णय नहीं ले पाते थे. मनमोहन सिंह का व्यक्तिगत चरित्र बहुत अच्छा है लेकिन वे राष्ट्रवादी नहीं है. राष्ट्रवादी होने के लिए व्यक्तिगत चरित्र के साथ राष्ट्रवादी चरित्र होना भी जरूरी है.

'महात्मा गांधी की मौत गोडसे की गोली से हुई, यह अभी जांच का विषय है'
स्वामी ने कहा कि नाथूराम गोडसे हिंदूवादी विचारधारा के व्यक्ति थे. गोडसे को लगा कि महात्मा गांधी के विचारों से हिंदुओं को नुकसान हो रहा है इसलिए उसने महात्मा गांधी को गोली मारी थी लेकिन महात्मा गांधी की मौत उसकी गोली से हुई थी, यह अभी जांच का विषय है, इसकी वे जांच कर रहे हैं क्योंकि महात्मा गांधी की हत्या से सीधा फायदा जवाहरलाल नेहरू को हुआ था.

Swami-सुब्रह्मण्यम स्वामी
भाजपा सांसद कुमार सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा सोनिया गांधी के पिता हिटलर की आर्मी में जवान थे.


'सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने एक भी एग्जाम पास नहीं किया'
वहीं बीजेपी सांसद स्वामी ने कहा कि सोनिया और राहुल गांधी ने एक भी एग्जाम पास नहीं किया है. वे झूठ बोलते हैं. उनकी डिग्रियां भी फर्जी हैं. इसके साक्ष्य भी सामने आ चुके हैं. उन्होंने कहा कि भीम राव अंबेडकर ने विदेश जाकर पीएचडी की डिग्री हासिल की थी और देश के संविधान की रचना की थी. स्वामी ने कहा कि पुरुष और महिला को जब तक एक समान नहीं समझा जाएगा, तब तक देश तरक्की नहीं कर सकता है.

'चीन को बहुत जल्दी पीछे छोड़ देगा भारत'
Loading...

उन्होंने कहा कि संस्कृत भाषा के बिना व्यक्ति का राष्ट्रवादी होना संभव नहीं है. संस्कृत भाषा कंप्यूटर के लिए सबसे उपयोगी भाषा है. यह बात विदेशों में भी सिद्ध हो चुकी है. संस्कृत भाषा को वापस चलन में लाना होगा. तभी भारत एक बार फिर से दुनिया का सबसे ताकतवर देश बनेगा. आज बेशक आर्थिक मंदी की बातें हो रही हैं, लेकिन मुश्किलों के बावजूद देश की अर्थव्यवस्था आगे बढ़ेगी और चीन को भारत बहुत जल्दी पीछे छोड़ देगा.

'पाकिस्तान के चार टुकड़े किए जाएंगे'
कुमार सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि राष्ट्रवाद एक संस्कृति है और लोगों को अपनी अस्मिता, संस्कृति और इतिहास को जानना होगा, तभी कोई व्यक्ति राष्ट्रवादी बन सकता है. बहुत जल्द कश्मीर का जो हिस्सा पाकिस्तान में है, उसे भारत वापस लेगा. दो टुकड़ों से पाकिस्तान ने सबक नहीं लिया. अब पाकिस्तान के चार टुकड़े किये जाएंगे. पीओके को भारत में मिलाने के लिए सरकार काम कर रही है.

राम मंदिर पर ये बोले स्वामी
राम मंदिर के मुद्दे पर बोलते हुए स्वामी ने कहा, 'अयोध्या में राम पैदा हुए थे. मुस्लिम का अयोध्या में कोई भी अधिकार नहीं है. जब भगवान हर जगह हैं तो अयोध्या में ही राम मंदिर क्यों बने. स्वामी ने कहा कि इतिहास में कुछ अन्याय हुआ है तो उसे सुधारना सरकार का काम है इसलिए अयोध्या में राम मंदिर में बनना चाहिए. मुस्लिम कहीं भी नमाज पढ़ सकते हैं. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हिंदुओं की आस्था से जुड़ा हुआ है.'

यह भी पढ़ें:  VIRAL VIDEO: स्कूल में घुसकर शराबी ने इतना हुडदंग मचाया कि बच्चे जोर-जोर से रोने लगे

VIDEO VIRAL: महिला और पुरुष की लात, घूंसे, थ्प्पड़ और बेलन से हुई पिटाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 7:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...