लाइव टीवी

BJP सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने शिमला में कहा-GST को लागू करना पागलपन था

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 20, 2019, 1:13 PM IST
BJP सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने शिमला में कहा-GST को लागू करना पागलपन था
स्वामी ने कहा कि देश में आर्थिक स्लोडाउन चल रहा है, जिससे उबरने के लिए सरकार को मजबूत आर्थिक फैसले लेने होंगे.

बीजेपी सांसद डॉ. कुमार सुब्रमण्यन स्वामी (Dr. Subramanian Swamy) ने कहा कि जीएसटी (GST) को लागू करना सरकार का पागलपन था, इसे खत्म कर देना चाहिए.

  • Share this:
शिमला. बीजेपी सांसद डॉ. कुमार सुब्रमण्यन स्वामी (Dr. Subramanian Swamy) ने कहा कि जीएसटी (GST) को लागू करना सरकार का पागलपन था, इसे खत्म कर देना चाहिए. स्वामी ने कहा कि देश में आर्थिक स्लोडाउन (Economic Slowdown) चल रहा है, जिससे उबरने के लिए सरकार को मजबूत आर्थिक फैसले लेने होंगे. बैंकों में फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज दर बढ़ानी होगी. पूर्ति की जगह मांग को बढ़ाने के लिए कदम उठाने होंगे. हाल ही आर्थिक व्यवस्था को मजबूत करने से संबंधित मैंने एक किताब "we said" लिखी है जिसे प्रधानमंत्री को भी भेजी है.

राम मंदिर के आंदोलन पर ये कहा...

राज्यसभा सांसद व विराट हिन्दोस्तान संगम के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुब्रमण्यन स्वामी ने शिमला में पत्रकार वार्ता में कहा कि राम मंदिर के आंदोलन से पहले से ही मैं कहता आ रहा हूं कि हिन्दूओं के राम मंदिर को मुसलमानों द्वारा तोड़ा गया है. मंदिर को पुराने स्वरूप में लाना होगा. उम्मीद है कोर्ट का फ़ैसला हिन्दुओं के पक्ष में आएगा.

'काशी और मथुरा में हिंदुओं के मंदिर तोड़ कर मस्जिद बनाए गए'

उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ मंदिर और कृष्ण जन्मभूमि मथुरा भी हिंदुओं का मंदिर है, जहां मंदिरों को तोड़ कर मस्जिद बनाए गए. अब न्यायालय का फ़ैसला आने के बाद सरकार यहां मस्ज़िद तोड़ कर मुस्लिमों को मुआवजा दे और मंदिरों को पुराने रूप में लाया जाए. यह हिंदुओं का मूलभूत अधिकार है.

'गांधी की हत्या गोडसे ने की, यह अब भी जांच का विषय'

सुब्रमण्यन स्वामी ने गोडसे को लेकर कहा कि गांधी की हत्या के बाद किसी व्यक्ति ने एफआईआर दर्ज की थी, जबकि उस वक़्त पुलिस भी मौके पर मौजूद थी. इसके बावजूद पुलिस ने एफआईआर क्यों नहीं दर्ज करवाई? गांधी की उस वक़्त मौत नहीं हुई थी. गांधी जी को हॉस्पिटल में ना ले जाकर तुगलक रोड में ले जाया गया, जहां 40 मिनट बाद उनकी मौत हुई थी. बुलेट भी गोडसे की रिवॉल्वर से मैच नहीं हुई थी.
Loading...

'गांधी की हत्या से जुड़े सवालों का जवाब ढूंढा जाना चाहिए'

स्वामी ने बताया कि गोडसे के अनुसार उसने दो गोली चलाई, जबकि वहां पर मौजूद पत्रकारों के मुताबिक 4 गोलियां चलीं. गांधी जी का पोस्टमार्टम क्यों नहीं करवाया गया? गोडसे और महात्मा गांधी की हत्या के मसले पर 16 पॉइंट हैं. गोड़से गोली चलाने के बाद मुंबई चला गया और वह हवाई जहाज फिर दिल्ली से आया था. इतनी मंहगी टिकट किसने दी? गोडसे ने गोली चलाई यह बात सही है, लेकिन उसकी ही गोली से गांधी जी की हत्या हुई, ये अब भी जांच का विषय है.

यह भी पढ़ें: BJP सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी का आरोप- गांधी की हत्या का सीधा फायदा नेहरू को हुआ

  VIRAL VIDEO: स्कूल में घुसकर शराबी ने इतना हुडदंग मचाया कि बच्चे जोर-जोर से रोने लगे

VIDEO VIRAL: महिला और पुरुष की लात, घूंसे, थ्प्पड़ और बेलन से हुई पिटाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...