लाइव टीवी
Elec-widget

एक बार फिर हिमाचल आएंगे अमित शाह, सरकार के जश्न में होंगे शामिल

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 28, 2019, 11:35 AM IST
एक बार फिर हिमाचल आएंगे अमित शाह, सरकार के जश्न में होंगे शामिल
अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री. (फोटो-सोशल मीडिया)

Amit Shah in Himachal: मुख्य सचिव डॉ. श्रीकां बाल्दी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सीएम गृहिणी सुविधा योजना का लक्ष्य पूरा कर चुका है. ऐसे में प्रदेश पहला राज्य बनने जा रहा है जहां पर सभी घरों को एलपीजी कनेक्शन मिल गए हैं.

  • Share this:
शिमला. भाजपा (BJP) राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह अमित शाह (Amit Shah), बेशक ग्लोबल इन्वेस्टर मीट (Global investor Meet) के लिए धर्मशाला नहीं आ पाए थे, लेकिन अब अगले महीने हिमाचल आने वाले हैं. जयराम सरकार (Jairam Government) के दो वर्ष 27 दिसंबर को पूरे हो रहे हैं. इसी उपलक्ष्य पर सरकार ऐतिहासिक रिज मैदान (Ridge Ground Shimla) में बड़ी रैली करने जा रही है, जिसमें गृह मंत्री अमित शाह ने आने पर मुहर लग गई है. राज्य सरकार ने आयोजन को लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी हैं.

जानकारी के अनुसार, सूबे के मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी ने अमित शाह के कार्यक्रम की पुष्टि की है. साथ ही आज अधिकारियों के साथ ही राज्य सचिवालय में एक बैठक भी की है.

सीएम ने दिया था निमंत्रण
दरसअल, सीएम जयराम ठाकुर हाल ही में दिल्ली दौरे पर भी गए थे, जहां उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह से भी मुलाकात की थी. अमित शाह को कार्यक्रम में आने के लिए निमंत्रण भी दिया गया था. बहरहाल, अमित शाह ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है.

इन्वेस्टर मीट में नहीं आ पाए थे शाह
हिमाचल सरकार ने 7 और 8 दिसंबर को धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट भी की थी.इसमें समापन अवसर पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नहीं आ पाए थे. मीट को लेकर अब तक 93 हजार करोड़ रुपये के एमओयू साइन किए जा चुके हैं, जिसमें से 10 हजार करोड़ रूपये के एमओयू की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी भी 27 दिसंबर को ही होगी. यानी सरकार 10 हजार करोड़ की परियोजनाएं अमित शाह के हाथों शुरू करवाने जा रही है. मुख्य सचिव डा श्रीकां बाल्दी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सीएम गृहिणी सुविधा योजना का लक्ष्य पूरा कर चुका है. ऐसे में प्रदेश पहला राज्य बनने जा रहा है जहां पर सभी घरों को एलपीजी कनेक्शन मिल गए हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में शादी समारोह से लौट रहे 5 दोस्तों की कार खाई में गिरी, 4 की मौत
Loading...

कुल्लू में एकतरफा प्यार में प्रेमी ने विवाहिता के क्वार्टर के बाहर किया सुसाइड

एक बार फिर हिमाचल आएंगे अमित शाह, सरकार के जश्न में होंगे शामिल

टीचर से क्रूरता:आरोपी की जमानत याचिका खारिज, गिरफ्तारी के लिए पुलिस रवाना

PHOTOS: हिमाचल में भारी बर्फबारी, बर्फ से लकदक हुए पहाड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 10:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com