Home /News /himachal-pradesh /

PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में रिज मैदान पर BJP का धरना, CM ने किया महामृत्युंजय जप

PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में रिज मैदान पर BJP का धरना, CM ने किया महामृत्युंजय जप

हिमाचल प्रदेश भाजपा ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और सीएम जयराम ठाकुर ने मंदिर में महामृत्युंजय का जप किया.

हिमाचल प्रदेश भाजपा ने पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और सीएम जयराम ठाकुर ने मंदिर में महामृत्युंजय का जप किया.

Himachal BJP on PM Modi Security Lapse: हिमाचल प्रदेश भाजपा ने पंजाब की चन्नी सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की है. भाजपा बोली- यह दिन भारत के इतिहास में एक काले दिन के रूप में याद रखा जाएगा. इधर, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीएम नरेंद्र मोदी की दीर्घायु और सुरक्षा के लिए आयोजित महामृत्युंजय जप में शामिल हुए. भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा की ओर से किए गए जप में सीएम ठाकुर शामिल होने महादेव मंदिर पहुंचे.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. पंजाब में 5 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक (PM Modi Security Lapse in Punjab) के मामले पर भाजपा देश भर में प्रदर्शन कर रही है. इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला में भाजपा ने रिज मैदान पर पंजाब सरकार और कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन किया और धरना दिया. वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने पीएम की दीर्घायु और सुरक्षा के लिए आयोजित महामृत्युंजय जप में शामिल हुए. भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा की ओर से किए गए जप में सीएम शामिल हुए.

शुक्रवार को रिज मैदान पर इस मामले को लेकर भाजपा ने मौन धरना दिया. भाजपा ने पंजाब की चन्नी सरकार को बर्खास्त करने की मांग की और पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की. इस मौके पर भाजपा प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर ने कहा कि हमारे देश ने ये एक अभूतपूर्व स्थिति देखी है, पंजाब में हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में जिस तरह की भयावह और चौंकाने वाली चूक हुई है, वह निंदनीय है. उन्होंने कहा कि देश ने न तो आतंकवाद के सबसे बुरे दिनों में और न ही आतंक प्रभावित क्षेत्रों में ऐसी स्थिति का सामना किया है.

इतिहास में काले दिन के रूप में याद किया जाएगा ये दिन: BJP

कपूर ने कहा कि यह दिन भारत के इतिहास में एक काले दिन के रूप में याद किया जाएगा, जब कांग्रेस पार्टी के खूनी मंसूबे पंजाब की पवित्र भूमि में विफल हो गए. उन्होंने कहा कि पूरे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नफरत करने वाले कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने आज प्रधानमंत्री की सुरक्षा का मजाक बनाने में अहम भूमिका निभाई. प्रधानमंत्री की सुरक्षा को विफल करने की कोशिश की.

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में कभी भी किसी राज्य पुलिस बल को प्रधान मंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को पटरी से उतारने का निर्देश नहीं दिए गए थे और न ही किसी राज्य सरकार ने देश के प्रधान मंत्री को चोट पहुंचाने की साजिश रची थी.

मोदी से नफरत करो, लेकिन PM से नफरत और अपमान करने का कोई अधिकार नहीं

BJP प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर ने कहा कि भाजपा बार-बार कह रही है कि कांग्रेस पार्टी और उसके नेता नरेंद्र मोदी से नफरत करते हैं, लेकिन उन्हें पूरे देश के प्रधानमंत्री से नफरत और अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए एक सेट प्रोटोकॉल है लेकिन जानबूझकर विलंब किया गया जिससे यह दिखता है कि पंजाब ने हमारे देश के प्रधान मंत्री के सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ मज़ाक किया है.

उन्होंने कहा इससे भी अधिक चौंकाने वाली और निंदनीय बात यह है कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में घोर चूक पर प्रसन्नता व्यक्त की है.  कांग्रेस पार्टी के नेता क्या जश्न मना रहे हैं कि आज उनकी अक्षम और बेहद गैर जिम्मेदार सरकार देश के प्रधानमंत्री को मौत की ओर ले गई?

पंजाब में लागू हो राष्ट्रपति शासन: भाजपा 

महामंत्री कपूर ने कहा कि जब प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने पंजाब सरकार में उच्च अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की, तो पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बात नहीं की,  पंजाब में कांग्रेस सरकार किसका इंतजार कर रही थी? उन्होंने कहा कि यह एक बड़ा कारण है कि आज भाजपा पंजाब में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग कर रही है, पंजाब की हालत को सुधारने का यही एक ही उपाय है.

Tags: BJP, Himachal news, PM Modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर