Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव में क्यों हार गई BJP, शिमला बैठक में सामने आई वजह

हिमाचल उपचुनाव में क्यों हार गई BJP, शिमला बैठक में सामने आई वजह

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने की.

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने की.

Himachal Pradesh News: रिपोर्ट के अनुसार, गलत टिकट आबंटन और काडर का असंतुष्ट होना हार की बड़ी बजह बताया गया. अधिकतर रिपोर्ट के अनुसार टिकट का चयन सही नहीं होना, क्षेत्र की अनदेखी, मंडी में सुखराम परिवार को भरोसे में न लेना और वीरभद्र सिंह फैक्टर को नजरअंदाज करना पार्टी को भारी पड़ा.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश भाजपा (Himachal Pradesh BJP) की प्रदेश कार्यसमिति की तीन दिवसीय बैठक (3 Day Meeting) का आगाज बुधवार को राजधानी शिमला (Shimla) में हुआ. बैठक के पहले दिन कोर ग्रूप की बैठक हुई. इस बैठक में पार्टी प्रभारी, सह प्रभारी और मुख्यमंत्री समेत कोर ग्रूप के दिग्गज नेता शामिल हुए. भाजपा सूत्रों के अनुसार, कोर ग्रुप की बैठक में पार्टी के विभिन्न मुद्दों के अलावा उपचुनावों में हार की रिपोर्ट पर मंथन हुआ. जानकारी के अनुसार हर क्षेत्र से आई तीन-तीन रिपोर्ट को पर चर्चा हुई. हर क्षेत्र से मंडल, पत्याशी और प्रभारी की ओर से अलग-अलग रिपोर्ट भेजी गई थी.

रिपोर्ट के अनुसार, गलत टिकट आबंटन और काडर का असंतुष्ट होना हार की बड़ी बजह बताया गया. अधिकतर रिपोर्ट के अनुसार टिकट का चयन सही नहीं होना, क्षेत्र की अनदेखी, मंडी में सुखराम परिवार को भरोसे में न लेना और वीरभद्र सिंह फैक्टर को नजरअंदाज करना पार्टी को भारी पड़ा.

आगामी रणनीति पर चर्चा की गई
भाजपा कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने की. बैठक में पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती, डॉ. राजीव बिंदल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा, महामंत्री त्रिलोक जम्वाल, राकेश जम्वाल, त्रिलोक कपूर और कैबिनेट मंत्री स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल मौजूद रहे. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं क्षेत्रीय प्रभारी सौदान सिंह बुधवार को हुई बैठक में शामिल नहीं हुए, अनुराग वीरवार को बैठक में आएंगे. जबकि पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार स्वास्थ्य कारणों से बैठक का हिस्सा नहीं बन पाए. इसके अलावा बैठक में बीते तीन महीनों में पार्टी की गतिविधियों और आगामी रणनीति पर चर्चा की गई.

कार्यक्रमों को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा
बता दें कि वीरवार को विस्तारित कोर ग्रुप की बैठक होगी. उसके बाद प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी. 26 नवम्बर को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी. बैठक में पूर्व कार्यक्रमों की समीक्षा और आगामी कार्यक्रमों को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा.

Tags: BJP, Congress, Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर