हरियाणा में फिर से BJP सरकार बना सकती है तो हिमाचल में क्यों नहीं: CM
Shimla News in Hindi

हरियाणा में फिर से BJP सरकार बना सकती है तो हिमाचल में क्यों नहीं: CM
शिमला में एक रैली के दौरान सीएम और भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप.

‌BJP Virtual Rally in Shimla: सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष पर भी तंज कसा. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अंतरिम अध्यक्ष बनाए रखने पर सीएम ने कहा कि यह उनका अंदरूनी मामला है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल बीजेपी (Himachal BJP) कार्यसमिति की पहली सेमी वर्चुअल बैठक पार्टी प्रदेश कार्यालय दीपकमल में हुई, जिसमें सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) सहित बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. अनिल जैन, बीजेपी राष्ट्रीय सचिव तरूण चुघ (Tarun Chug) भी मौजूद रहे. बैठक में बीजेपी ने वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) का खाका खींचा.

2022 के लिए अभी से हो जाओ तैयार-सीएम 

हिमाचल बीजेपी की पहली सेमी वर्चुअल बैठक में वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव का खाका खींचा किया. बीजेपी नेताओं ने कार्यकर्ताओं को अभी से अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी का मूलमंत्र दिया. बैठक में दो राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किए गए. जिसमें केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार के कामों की सराहना की गई. साथ ही प्रदेश और केंद्र की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए गए.



क्या बोले सीएम
सीएम जयराम ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार ने अढ़ाई साल के कार्यकाल में बेहतर काम किया है। कोरोना जैसे संकट में भी अच्छा काम किया. लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए जनमंच शुरू किया गया, जिसमें 91 प्रतिशत शिकायतों का निवारण किया गया है. कोरोना कम होते ही फिर से जनमंच शुरू होगा. डबल इंजन की सरकार विकास के नए आयाम स्थापित करने की ओर अग्रसर है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में फिर से बीजेपी सरकार बना सकती है तो हिमाचल में क्यों नहीं? मीडिया से बात करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष पर भी खूब तंज कसा. सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाए रखने पर सीएम ने कहा कि यह उनका अंदरूनी मामला है. लेकिन कांग्रेस परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही है. जो शायद कभी नहीं निकल पाएगी. कांग्रेस में लोकतंत्र खत्म हो चुका है और बीजेपी में मौजूद है. बीजेपी विधायक बलवीर चौधरी की नाराजगी को लेकर जब सीएम से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह बातें केवल सोशल मीडिया की बातें है. उन्होंने नाराजगी या इस्तीफा देने की कोई बात नहीं कही है.

सुरेश कश्यप ने दी अनुशासन की सीख

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष कार्यकर्ताओं को अनुशासित होकर चलने का संदेश दिया. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता अनुशासन की पालना करें. एक अनुशासित कार्यकर्ता ही आने वाले समय में सभी चुनौतियों का सामना कर सकता है और 2022 को रिपीट करवा सकता है. सुरेश कश्यप ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश निरंतर आगे बढ़ रहा है.

अनिल जैन ने की जयराम सरकार तारीफ

वर्चुअल माध्यम से जुड़े भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन ने हिमाचल प्रदेश की वीर भूमि को नमन करते हुए कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता होना सौभाग्य की बात है. भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है. उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को उनके कोविड-19 के संकट काल में अच्छे कार्यों के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी. उन्होंने कहा कि आज तक सिर्फ गरीबों को चुनाव के समय याद किया जाता था, पर जब से केंद्र में मोदी सरकार आई है तब से गरीबों के लिए सैकड़ों योजनाएं बनाई जा रही है जिन को धरातल पर उतारा जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज