दिल्ली गए अग्रवाल, हिमाचल के मुख्य सचिव के लिए कदमताल शुरू

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 22, 2019, 2:34 PM IST
दिल्ली गए अग्रवाल, हिमाचल के मुख्य सचिव के लिए कदमताल शुरू
श्रीकांत बाल्दी और बीके अग्रवाल 1985 बैच के अफसर हैं.

श्रीकांत बाल्दी 1985 बैच के अफसर हैं. बाल्दी का कार्यकाल इसी साल के अंत तक खत्म होगा. बाल्दी के अलावा अतिरिक्त मुख्य सचिव वन राम सुभग सिंह ही दौड़ में माने जा रहे हैं.

  • Share this:
हिमाचल के मुख्य सचिव (Chief Secretary) बीके अग्रवाल (BK Agarwal) को केंद्रीय कैबिनेट की नियुक्ति कमेटी ने लोकपाल के सचिव के पद पर तैनाती दी है. बुधवार देर शाम उनकी नियुक्ति के आदेश जारी किए गए. ऐसे में अब हिमाचल में नए मुख्य सचिव की तलाश शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि 31 अगस्त को बीके अग्रवाल हिमाचल  (Himachal Pradesh)से रिलीव हो सकते हैं. अग्रवाल की केंद्र में सचिव पद पर नियुक्ति के साथ ही एक बार फिर प्रदेश के नए मुख्य सचिव के लिए दौड़ शुरू होगी.

ये हैं दौड़ में
वर्तमान में वरिष्ठता सूची में पूर्व मुख्य सचिव वीसी फारका सबसे सीनियर अधिकारी हैं, लेकिन क्योंकि वह कांग्रेस सरकार में मुख्य सचिव थे और भाजपा सरकार में सीएम जयराम ठाकुर ने पद संभालते ही उन्हें हटा दिया था. ऐसे में उन्हें दोबारा मुख्य सचिव बनाए जाए, इसकी उम्मीद कम ही है.

बाल्दी सबसे आगे

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी बीके अग्रवाल के बाद दूसरे वरिष्ठ आईएएस हैं. उन्हें इस पद के लिए अब प्रबल दावेदार माना जा रहा.

सरकार उन्हें रिटायरमेंट से पहले सौगात दे सकती है. श्रीकांत बाल्दी (Shrikant Baldi)1985 बैच के अफसर हैं. बाल्दी का कार्यकाल इसी साल के अंत तक खत्म होगा. बाल्दी के अलावा अतिरिक्त मुख्य सचिव वन राम सुभग सिंह ही दौड़ में माने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में अब प्राइवेट बसों में भी मान्य होंगे सरकारी पास!
Loading...

शिमला में चिट्टा: 2 महिलाओं सहित 3 गिरफ्तार, 1.94 लाख बरामद

OMG! 7 घंटे उफनती नदी में फंसा रहा राकेश, फोन ने बचाई जान

जंगली मशरूम खाने से महिला की मौत, परिवार के 3 सदस्य भर्ती

ऊना में बस का इंतजार कर रही छात्रा को अगवा करने के कोशिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 2:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...