Black Fungus: हिमाचल में ब्लैक फंगस से 5वीं मौत, IGMC में महिला की जान गई

सांकेतिक फोटो.

‌Black Fungus in Himachal: चिकित्सकों ने महिला मरीज के आंखों के पास हुए फंगस के इलाज के दौरान एक आंख को भी निकाल दिया था. महिला की हालत काफी गंभीर बनी हुई थी. इसके चलते महिला मरीज की मौत हो गई.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश में ब्लैक फंगस (Black Fungus) से एक और मरीज की मौत हुई है. हमीरपुर (Hamirpur) की महिला का निधन हो गया है. महिला कई दिन से अस्पताल में भर्ती थी. यह पहली मरीज थी, जिसे सूबे में ब्लैक फंगस हुआ था.

    जानकारी के अनुसार, सूबे के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में यह मौत हुई है. महिला मरीज नेरचौक से आईजीएमसी रेफर की गई थी. अस्पताल में ब्लैक फंगस से पीड़ित महिला मरीज की मौत की पुष्टि एमएस डॉ. जनकराज ने की है.

    अब तक पांच मौतें
    हिमाचल प्रदेश में अब तक ब्लैक फंगस से पांच मरीजों की मौत हुई है. तीन मरीज शिमला और दो मरीज टांडा में जान गंवा चुके हैं. शिमला में 10 मरीज इस उपचार के लिए आ चुके हैं. वहीं, टीएमसी कांगड़ा में 6 मरीज रिपोर्ट हुए थे.

    17 दिन से चल रहा था इलाज
    आईजीएमसी में हमीरपुर की रहने वाली इस महिला को आईजीएमसी में 20 मई को दाखिल किया था. ब्लैक फंगस का प्रदेश में यह पहली मरीज थी. अस्पताल पहुंचने के बाद महिला को आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया था. महिला का शुगर लेवल अधिक होने के चलते चिकित्सक शुरुआती दिनों में महिला मरीज की सर्जरी नहीं कर पाए थे, लेकिन हालत में हल्का सुधार होने के बाद चिकित्सकों ने महिला मरीज के आंखों के पास हुए फंगस के इलाज के दौरान एक आंख को भी निकाल दिया था. महिला की हालत काफी गंभीर बनी हुई थी. इसके चलते महिला मरीज की मौत हो गई.