एपीजी यूनिवर्सिटी में विदेशी और भारतीय छात्रों के बीच खूनी झड़प

लड़ाई इतनी जबरदस्त थी कि एपीजी का कैंपस जंग के अखाड़े में तब्दील हो गया था. बताया जा रहा है कि हॉस्टल में बीती रात खाना खाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 31, 2019, 5:27 AM IST
एपीजी यूनिवर्सिटी में विदेशी और भारतीय छात्रों के बीच खूनी झड़प
एपीजी यूनिवर्सिटी में हिंसक झड़प
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 31, 2019, 5:27 AM IST
हिमाचल प्रदेश के शिमला एपीजी यूनिवर्सिटी में विदेशी और भारतीय छात्रों के बीच खूनी झड़प हो गई. लड़ाई इतनी जबरदस्त थी कि एपीजी का कैंपस जंग के अखाड़े में तब्दील हो गया था. बताया जा रहा है कि हॉस्टल में बीती रात खाना खाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था. इस झड़प में कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जानकारी के अनुसार विवाद दो छात्रों के बीच शुरू हुआ था लेकिन शुक्रवार सुबह जब इस बात की जानकारी अन्य छात्रों को लगी तो स्‍थानीय और विदेशी मूल के छात्रों में जमकर मारपीट हुई. इस दौरान डंडों और सरियों से छात्रों ने आपस में हमला कर दिया. वारदात के बाद विवि प्रशासन ने मारपीट में शामिल छात्रों को निष्कासित कर दिया है.

यूनिवर्सिटी का दावा-हमला करने वाले पूर्व छात्र
वहीं विवि ने दावा किया है कि हमला करने वाले दोनों युवक पूर्व छात्र हैं जिन्होंने विव‌ि के छात्रों पर हमला कर दिया. प्रशासन का यह भी कहना है कि इस विवाद में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है. लेकिन इस वारदात के बाद से ही वहां रह रहे छात्र और उनके परिजन अपनी सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित हैं. विवि परिसर में पुलिस की तैनाती भी की गई है.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

वारदात का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है. इसमें विवि परिसर में छात्रों के दो गुट एक दूसरे पर जमकर डंडे बरसाते नजर आ रहे हैं. गौरतलब है कि यह विश्वविद्यालय पहले भी कई बार विवादों में रह चुका है. यहां पर बड़ी संख्या में विदेशी छात्र पढ़ते हैं और आए दिन मारपीट की वारदात होती रहती हैं.

पुलिस ने दर्ज किया मामला
पुलिस के अनुसार वारदात के बाद विवि प्रशासन ने शिकायत दर्ज करवाई है. आरोपियों को पकड़ने की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही मामले की भी जांच की जा रही है. एहतियात के तौर पर पुलिस जाब्ता भी विवि परिसर में तैनात कर दिया गया है. साथ ही आरोपियों की तलाश में छापेमारी भी की जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 11:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...