• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल उपचुनाव: बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत को किसने दिया BJP का टिकट? पुलिस करेगी जांच

हिमाचल उपचुनाव: बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत को किसने दिया BJP का टिकट? पुलिस करेगी जांच

हिमाचल में कंगना रनौत के चुनाव लड़ने की चर्चा चल पडी थी.

हिमाचल में कंगना रनौत के चुनाव लड़ने की चर्चा चल पडी थी.

Kangna Ranuat and Bjp Fake List Case: कंगना रनौत (Kangna Ranaut) मंडी जिले से हैं. वह मोदी सरकार की नीतियों की अक्सर सराहना करती रहती हैं. साथ ही कई मुद्दों पर अपनी बात रखती हैं. ऐसे में चर्चा चल पड़ी थी कि उन्हें भी मंडी में लोकसभा उपचुनाव के लिए उतारा जा सकता है.

  • Share this:

    शिमला. हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट (Mandi Loksabha Seat) और तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए भाजपा ने गुरुवार को अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. लेकिन घोषणा से चंद घंटे पहले एक फर्जी लिस्ट वायरल हो गई. इसमें मंडी लोकसभा सीट से बॉलीवुड क्वीन को टिकट दिया गया. अब भाजपा ने साइबर पुलिस को शिकायत दी है. मामले में पुलिस (Shimla Police) ने केस दर्ज किया है. पुलिस यह पता लगाएगी कि आखिरकार यह फर्जी लिस्ट किसने वायरल की है.

    दरअसल, गुरुवार सुबह ही सोशल मीडिया पर बालीवुड स्‍टार कंगना रनौत को मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा टिकट मिलने की फर्जी सूची जारी की गई. इससे प्रदेश भर में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई. जबकि भाजपा ने सुबह तक आधिकारिक तौर पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की थी. लिस्ट में कंगना के नाम के साथ अन्‍य प्रत्‍याशियों के भी नाम थे और बकायदा इस पेपर पर स्‍टांप और साइन भी किए गए हैं.

    भाजपा ने मामले में साइबर सैल को शिकायत की है.

    शिकायत में क्या कहा
    भाजपा के ऑफिस सचिव प्यार सिंह की ओर से शिमला में साइबर सेल (सीआईडी) को यह शिकायत दी गई है. इसमें कहा गया है कि भाजपा की आधिकारिक लिस्ट जारी होने से पहले ही एक फर्जी सूची जारी की गई और इससे भ्रम की स्थिति पैदा हो गई. इससे वोटरों को धोखा देने की कोशिश की गई. इस लिए भाजपा की ओर से अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दी गई है.

    कंगना के नाम की चर्चा
    दरअसल, कंगना रनौत (Kangna Ranaut) मंडी जिले से हैं. वह मोदी सरकार की नीतियों की अक्सर सराहना करती रहती हैं. साथ ही कई मुद्दों पर अपनी बात रखती हैं. ऐसे में चर्चा चल पड़ी थी कि उन्हें भी मंडी में लोकसभा उपचुनाव के लिए उतारा जा सकता है. लेकिन कंगना की ओर से कभी भी चुनाव लड़ने की बात नहीं कही गई. बता दें कि मंडी से भाजपा ने कारगिल हीरो ब्रिगेडियर कुशाल ठाकुर को टिकट दिया है. वहीं, उनका मुकाबला वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह से होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज