• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल: प्रीति जिंटा की शिमला में खरीदी जमीन की होगी जांच, धारा-118 के उल्‍लंघन का आरोप

हिमाचल: प्रीति जिंटा की शिमला में खरीदी जमीन की होगी जांच, धारा-118 के उल्‍लंघन का आरोप

शिमला के नालदेहरा में प्रीति जिंटा के ने खरीदी हैं 4 बीघा से ज्यादा की जमीन. (Preity Zinta Instagram)

शिमला के नालदेहरा में प्रीति जिंटा के ने खरीदी हैं 4 बीघा से ज्यादा की जमीन. (Preity Zinta Instagram)

Preity Zinta land purchased in Shimla: शिमला के नालदेहरा में प्रीति जिंटा ने 4 बीघा से ज्यादा की जमीन खरीदी है. धारा 118 के नियमों के उल्‍लंघन का आरोप लग रहा है. संबंधित जमीन 1998 में चंडीगढ़ की कंपनी से खरीदी थी. कंपनी ने जमीन खरीदने के दो साल के भीतर कोई कार्य नहीं किया. 2012 में सरकार के ध्यान में मामला आया था.

  • Share this:
शिमला. बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा (Bollywood Actress Preity Zinta) से जुड़े जमीन के मामले में जिला प्रशासन (District Administration) को फिर से शिकायत मिली है. इस मामले में प्रशासन पुराने आदेशों को जांचेगा कि कहीं कोई कमी तो नहीं रही है. इसका आकलन किया जा रहा है. 2014 में पहले भी इस मामले की जांच हो चुकी है. उस समय कंपनी की कोई गलती नहीं पाई गई थी. तत्कालीन उपायुक्त के कोर्ट ने इस मामले में कंपनी के पक्ष में फैसला दिया था. अब फिर से शिकायत आई है. इसकी तफ्तीश ही कर रहे हैं  यदि इसमें कुछ लगता है तो ही दोबारा से कार्रवाई के लिए सरकार से मंजूरी ली जानी है. इसके बाद ही आगे कुछ किया जा सकेगा.

डीसी शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि नालदेहरा  में 1998 में एक गोल्फलिंक नाम की कंपनी ने धारा 118 के तहत मंजूरी लेकर जमीन खरीदी थी. कंपनी को नियमों के तहत एक साल में भूमि का पंजीकरण व दो साल में काम शुरू करना था. लेकिन कंपनी ने इस बीच कोई कार्य शुरु नहीं किया. कंपनी की ओर से इन नियमों की अवहेलना करने का शिकायत 2012 में आई. जून 2012 में केस दर्ज कर जांच शुरू की. 2014 में कंपनी के पक्ष में फैसला लिया. इसमें किसी तरह के नियमों  की अवहेलना नहीं पाई गई. चंडीगढ़ की कंपनी ने इसी बीच ये जमीन प्रीति जिंटा व उनकी माता की कंपनी को बेची थी. जिसके चलते यह विवाद नियमों के तहत सही पाया गया है.

शिकायत मिलने के बाद फिर से होगी कागजों की जांच
अब फिर इस मामले में शिकायत आई है. शिकायत पर एक बार फिर से तफ्तीश की जा रही है, यदि कुछ पाया जाता है तो इस मामले में सरकार से मंजूरी के बाद ही आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. बता दें कि अभिनेत्री प्रीति जिंटा शिमला जिला के रोहड़ू क्षेत्र से रहने वाली है जिन्होंने नालदेहरा में जमीन खरीदी है.जमीनी विवाद के चलते इस जमीन की एक बार फिर से जांच की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज