कोरोना संकट के चलते हिमाचल की वादियों में शूटिंग के लिए बेताब बॉलीवुड!
Shimla News in Hindi

कोरोना संकट के चलते हिमाचल की वादियों में शूटिंग के लिए बेताब बॉलीवुड!
हिमाचल में शूटिंग को बेताब है मायानगरी मुंबई.

कोरोना संकट में बाहर से कम लोग प्रदेश में आएं, ऐसे में कितने लोग शूटिंग में शामिल होंगे, उनके लिए क्या नियम रहेंगे, इसके बारे भी सरकार को पूरी तैयारी करनी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 17, 2020, 11:39 AM IST
  • Share this:
शिमला. कोरोना के बीच हिमाचल प्रदेश में मुंबई की फ़िल्म इंडस्ट्री के लोग शूटिंग के लिए संपर्क कर रहे हैं. उन्हें प्रदेश सरकार के निर्देशों का बस इंतज़ार है. कोरोना के चलते फ़िल्म इंडस्ट्री में काम पूरी तरह ठप है. फिल्मों और डेली सोप के अलावा, वेब सीरीज की शूटिंग के लिए प्रोडक्शन हाउस यहां आना चाहते हैं. कुछ कॉर्डिनेटर हिमाचल के प्रोडक्शन हाउसेस से संपर्क कर रहे हैं. हिमाचल सरकार ने यहां शूटिंग करने को लेकर फिलहाल कोई निर्देश जारी नहीं किये हैं, लेकिन शूटिंग का प्रस्ताव आने के बाद सरकार इस पर विचार कर रही है.

विकास बहल, कॉर्डिनेटर, बहल प्रोडक्शन हाउस शिमला का कहना है कि कई प्रोडक्शन हाउस हिमाचल में शूटिंग के लिए आना चाहते हैं और इसके लिए वह यहां के स्थानीय प्रोडक्शन हाउस के लोगों के साथ लगातार संपर्क कर रहे हैं. क़ई एड फिल्मों के साथ ही वेब सीरीज की शूटिंग हिमाचल में करने की लोग इच्छा जाहिर कर रहे हैं.

इन इलाकों में होती है शूटिंग
प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए हिमाचल की वादियों में शूटिंग करने के लिए प्रोडक्शन हाउस ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा भी अपने स्तर पर करने के लिए तैयार हैं. शिमला, मनाली, धर्मशाला, किन्नौर सहित हिमाचल के अन्य पर्यटन स्थलों में शूटिंग करने की इच्छा यूनिट्स जता रही है. बता दें कि हाल ही में सीएम जयराम ठाकुर ने भी कहा था कि उन्हें केंद्र सरकार के जरिये बॉलीवुड की तरफ से शूटिंग को इजाजत देने का प्रस्ताव आया है और सरकार इस पर विचार कर रही है.
टूरिस्ट डेस्टिनेशन का प्रमोशन


विकास बहल का कहना है कि सरकार को इस बारे में विचार करना चाहिए और उन्हें कोविड के संकट के बीच में सावधानी के साथ ही नियमों का पालन करते हुए शूटिंग करने की अनुमति देनी चाहिए. कोविड 19 की वजह से मुंबई में फिल्म सिटी पूरी तरह से बंद है और ऐसे में वहां कोई शूटिंग नहीं हो पा रही है. अब डेली शो और सीरियल की शूटिंग वाले भी दूसरी जगह शिफ्ट हो रहे है तो ऐसे में हिमाचल के पास भी यह मौका है कि यहां फिल्मों की शूटिंग को लेकर अच्छा प्रमोशन किया जाए और अपनी टूरिस्ट डेस्टिनेशन को भी प्रमोट किया जाए, कोरोना संकट में बाहर से कम लोग प्रदेश में आएं, ऐसे में कितने लोग शूटिंग में शामिल होंगे, उनके लिए क्या नियम रहेंगे, इसके बारे भी सरकार को पूरी तैयारी करनी होगी.

ये भी पढ़ें: भारत-चीन झड़प: आधी रात को हिमाचल का एयरस्पेस फाइटर जेट की आवाजों से गूंजा

कांगड़ा: 16 साल की नाबालिग से रेप, 2 युवकों पर आरोप, पीड़िता अस्पताल में भर्ती

दिल्ली से शिमला लौटा NSO डिप्टी डायरेक्टर जनरल, प्रशासन को नहीं दी सूचना, FIR
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज