• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Accident in Himachal: हिमाचल में बारातियों से भरी जीप खाई में गिरी, 10 युवकों की मौत

Accident in Himachal: हिमाचल में बारातियों से भरी जीप खाई में गिरी, 10 युवकों की मौत

हादसे की सूचना के साथ ही ग्रामीणों ने लोगों को बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक 9 लोगों की मौत हो गई थी.

हादसे की सूचना के साथ ही ग्रामीणों ने लोगों को बचाने की कोशिश की लेकिन तब तक 9 लोगों की मौत हो गई थी.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतकों की फिलहाल पहचान नहीं हो सकी है, हालांकि मरने वालों में सभी युवा हैं जो चडेऊ से बकरास बरात में शामिल होने जा रहे थे. CM जयराम ठकुर ने किया मृतकों के परिजन के लिए 4-4 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान.

  • Share this:
    सिरमौर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सिरमौर जिले में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया. शिलाई उपखंड में टिम्बी बकरास मार्ग पर एक जीप के खाई में गिर जाने से 10 लोगों की मौत हो गई. हादसे में दो युवक घायल हैं, जिनमें एक की हालत गंभीर है. जीप में कुल 12 लोग सवार थे, जो कि 12 से 38 साल के बीच थे. बताया जा रहा है कि ये जीप बरातियों से भरी थी और बकरास जा रही थी. हादसे की सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और लोगों को बचाने का प्रयास किया. हालांकि, हादसा इतना भीषण था कि अधिकतर यात्रियों ने घटनास्‍थल पर ही दम तोड़ दिया.

    जानकारी के अनुसार बरातियों को लेकर एक जीप चडेऊ से बकरास की तरफ जा रही थी. तेज रफ्तार के चलते पशोग नामक एक जगह पर चालक ने नियंत्रण खो दिया और जीप सड़क से उतर कर खाई में जा गिरी. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और शवों को बाहर निकाला कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा.

    जीप में सवार अधिकतर युवा
    पुलिस ने बताया कि जीप में अधिकतर युवा ही सवार थे और प्रारंभिक जांच में ऐसा लग रहा है कि तेज रफ्तार के चलते चालक ने जीप से नियंत्रण खो दिया, जिसके कारण ये हादसा हुआ है. वहीं पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर के अनुसार 10 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में 2 लोग गंभीर तौर पर घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.



    मृतकों के परिजन को 4 लाख मुआवजा
    हादसे के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने शोक व्यक्त किया है. ठाकुर ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही जिला प्रशासन को प्रभावित परिवारों की हर संभव सहायता करने और घायलों को बेहतर इलाज की सुविधा प्रदान करवाने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपये मुआवजे की भी घोषणा की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज