• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल उपचुनाव: BJP ने जारी की प्रत्‍याशियों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

हिमाचल उपचुनाव: BJP ने जारी की प्रत्‍याशियों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

भाजपा ने ब्रिगेडियर खुशाल सिंह ठाकुर को मंडी लोकसभा और नीलम सरैक को जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है.

भाजपा ने ब्रिगेडियर खुशाल सिंह ठाकुर को मंडी लोकसभा और नीलम सरैक को जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है.

Himachal By-election: हिमाचल में होने उपचुनाव के लिए भाजपा (BJP) ने प्रत्‍याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. भाजपा ने मंडी लोकसभा सीट से ब्रिगेडियर खुशाल सिंह ठाकुर को मैदान में उतारा है. वहीं अर्की विधानसभा सीट से रतन पाल, जुब्बल-कोटखाई से नीलम सरैक और फतेहपुर से बलदेव ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है.

  • Share this:

    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal By-election) में मंडी लोकसभा समेत तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. कांग्रेस के बाद भाजपा  (BJP) ने अपने प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. भाजपा ने मंडी लोकसभा सीट से ब्रिगेडियर खुशाल सिंह ठाकुर को मैदान में उतारा है. जबकि अर्की विधानसभा सीट से रतन पाल, जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट से नीलम सरैक और फतेहपुर विधानसभा सीट से बलदेव ठाकुर प्रत्याशी होंगे.

    बता दें कि भाजपा की 14 सदस्यीय प्रदेश चुनाव समिति ने 4 अक्‍टूबर को  मंडी लोकसभा से पांच, फतेहपुर विधानसभा से चार, अर्की विधानसभा से तीन और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा से दो दावेदारों का पैनल फाइनल किया गया था. इसके बाद इस सूची को दिल्‍ली हाईकमान को भेजा गया था. वहीं, 7 अक्‍टूबर को भाजपा ने अपने चारों प्रत्‍याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है.

    भाजपा के पैनल में शामिल थे ये नाम
    भाजपा ने मंडी लोकसभा से महेश्वर सिंह, ब्रिगेडियर खुशाल सिंह, अजय राणा, निहाल चंद और पंकज जम्वाल के नाम तय किए गए थे. जबकि अर्की विधानसभा सीट से रतनपाल सिंह, गोविंद राम शर्मा और आशा परिहार का नाम फाइनल हुआ था. वहीं, फतेहपुर से कृपाल परमार, बलदेव ठाकुर, रीता ठाकुर और पंकज ठाकुर का नाम तय किया गया था. इसके अलावा जुब्बल-कोटखाई से चेतन बरागटा और नीलम सरैक के नाम पैनल में भेजे गए थे.

    Himachal by-election, BJP government, CM Jairam Thakur, Brigadier Khushal Singh Thakur

    अर्की विधानसभा सीट से रतन पाल को भाजपा ने टिकट दिया है.

    रतन पाल पर है ये आरोप
    हालांकि रतन पाल पर किसान सभा और कोटखाई के बागवान राजेंद्र सिंह ने 70 हजार रुपये हड़पने का आरोप लगाया है. सिंह ने कहा कि उनका 16 से रतन पाल पर 70 हजार रुपया बकाया है. उन्होंने कहा कि साल 2005 में उन्होंने आरएफसी आढ़त सोलन में 165 सेब पेटियां बेची थीं, लेकिन उन्हें आज तक पेटियों का पैसा नहीं मिला जिसके चलते उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. लेकिन बार बार समन भेजने के बाद भी उन्होंने समन नहीं लिया, क्योंकि आढ़ती की ऊंची पहुंच थी. साथ ही बताया कि साल 2012 में उन्होंने कोर्ट से केस जीता जिसके बाद भी उन्हें पैसा नहीं मिला. बागवान राजेंद्र सिंह ने सीएम जयराम ठाकुर और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से रतन पाल को टिकट न देने की मांग की थी.

    कांग्रेस के ये हैं प्रत्याशी
    हिमाचल में भाजपा और कांग्रेस के बीच ही टक्‍कर है. वहीं, कांग्रेस ने मंडी लोकसभा सीट से प्रतिभा वीरभद्र सिंह (Pratibha Virbhadra Singh) को प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा फतेहपुर विधानसभा सीट से भवानी सिंह, अर्की विधानसभा सीट से संजय अवस्थी और जुब्बल कोटखाई विधानसभा सीट से रोहित ठाकुर को मैदान में उतारा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज