होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /पीएम नरेंद्र मोदी से मिले सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, 40 मिनट तक क्या बात हुई?

पीएम नरेंद्र मोदी से मिले सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू, 40 मिनट तक क्या बात हुई?

दिल्ली में हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है.

दिल्ली में हिमाचल के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है.

CM Sukhvinder Singh Sukhi Meeting with PM Modi: बीते महीने 19 दिंसबर को सीएम सुखविंदर सिंह का पीएम से दिल्ली में मिलने ...अधिक पढ़ें

शिमला. हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder Sukhu) ने नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) से मुलाकात की है. मंगलवार को सुबह 11 बजे सीएम सुक्खू पीएम मोदी से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान करीब 40 मिनट तक दोनों में बातचीत हुई. पीएम से मुलाकात के बाद अब सुक्खू केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह से मिलने गए हैं. इसके अलावा, गृहमंत्री अमित शाह से भी उनका मिलने का कार्यक्रम है.

प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के बाद हिमाचल के मुख्यमंत्री ने न्यूज़ 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत की. उन्होंने बताया कि यह शिष्टाचार भेंट थी और तकरीबन 40 मिनट तक बात हुई. पीएम ने अपनी कुछ योजनाओं का हवाला दिया और साथ ही हमने कहा कि जो हिमाचल के हित में है, उसे तेजी से आगे बढ़ाएंगे. प्रधानमंत्री जी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को पूरा सहयोग रहेगा.

साथ ही पीएम ने कहा है कि हिमाचल प्रगति करे, क्योंकि हिमाचल मेरा घर है. मैं हिमाचल को अपना घर मानता हूं. हिमाचल की मदद करेंगे, जो योजनाए केंद्र की हैं, उनमें मदद दी जाएगी. वहीं, सीएम सुक्खू ने बताया कि वह गृहमंत्री से भी मुलाकात करेंगे. साथ ही बजट को लेकर कहा कि हम सत्ता के लिए नहीं, व्यवस्था परिवर्तन के लिए आए हैं.

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को केद्र सरकार द्वारा आधारभूत संरचना को गति प्रदान करने के उद्देश्य से आरम्भ की गई प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना तथा रज्जू मार्ग के निर्माण के लिए पर्वतमाला योजना को प्रदेश में सफलतापूर्वक क्रियान्वित करने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि इन दोनों योजनाओं से प्रदेश के लोग लाभान्वित होंगे. उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों के लिए रोजगार के अवसर सृजित करने के अलावा सम्पर्क और अधोसंरचना विकास वर्तमान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को हिमाचली शॉल, टोपी तथा स्मृति चिन्ह् भेंट कर सम्मानित किया. प्रधानमंत्री ने ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू को हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर शुभकामनाएं दी और प्रदेश को हर सम्भव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन भी दिया.

पिछली बार नहीं हो सकी थी कोरोना के चलते मुलाकात

बीते महीने 19 दिंसबर को सीएम सुखविंदर सिंह का पीएम से दिल्ली में मिलने का प्लान था, लेकिन इस दौरान वह कोरोना संक्रमित हो गए थे और पीएम मोदी से उनकी मुलाकात टल गई थी. अब यह मुलाकात हुई है. सीएम सुक्खू तीन दिन के दिल्ली दौरे पर हैं. देर शाम उनका हिमाचल लौटने का कार्यक्रम है.

Tags: CM Sukhwinder Singh Sukhu, Himachal pradesh, PM Modi, Sukhvinder Singh Sukhu

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें