• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • COVID-19: हिमाचल में कोरोना के चलते 21 सितंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, आदेश जारी

COVID-19: हिमाचल में कोरोना के चलते 21 सितंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, आदेश जारी

 हिमाचल में स्कूल बंद किए गए हैं.

हिमाचल में स्कूल बंद किए गए हैं.

Schools in Himachal: हिमाचल प्रदेश में 1 अगस्त से स्कूल खुल गए थे. लेकिन 12 अगस्त को स्कूलों को बंद कर दिया गया था. इसके बाद लगातार कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया.

  • Share this:

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों को देखते हुए अब स्कूल 21 सितंबर तक बंद रहेंगे. हिमाचल प्रदेश आपदा प्रबंधन की ओर से इस संबंध में मंगलवार दोपहर को आदेश जारी कर दिए गए हैं.

    आदेशों में कहा है कि विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को 21 सितंबर तक दोबारा बंद कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से सरकार ने एक सप्ताह और विद्यार्थियों को स्कूलों में नहीं बुलाने का फैसला लिया है. शिक्षक पहले की तरह स्कूलों में आकर ऑनलाइन पढ़ाई कराएंगे और स्कूल आएंगे. इस दौरान तमाम तरह के कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा.

    आदेशों में कहा है कि विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को 21 सितंबर तक दोबारा बंद कर दिया गया है.

    एक माह से बंद हैं स्कूल

    हिमाचल प्रदेश में 1 अगस्त से स्कूल खुल गए थे. लेकिन 12 अगस्त को स्कूलों को बंद कर दिया गया था. इसके बाद लगातार कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया. पुराने आदेशों के तहत विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को 14 सितंबर खुलने थे, लेकिन सरकार ने अब 21 सितंबर तक स्कूल बंद रखने के फैसला किया है. मंगलवार को नवीं से बारहवीं कक्षा की फर्स्ट टर्म परीक्षाओं का आखिरी दिन है.

    क्या है हिमाचल में कोरोना का हाल

    हिमाचल प्रदेश में सोमवार को 202 कोरोना पॉजिटिव मामले आए थे. हमीरपुर की तीन 62, 70 और 71 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिलाओं की मौत हुई है. बिलासपुर 25, चंबा 3, हमीरपुर 54, कांगड़ा 46, किन्नौर 1, मंडी 38, शिमला 28, सोलन 2 और ऊना में 4 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. प्रदेश में अब 1521 सक्रिय केस हैं. बिलासपुर 163, चंबा 65, हमीरपुर 264, कांगड़ा 332, किन्नौर 29, कुल्लू 46, लाहौल-स्पीति 18, मंडी 260, शिमला 208, सिरमौर 4, सोलन 54 और ऊना में 78 सक्रिय केस हैं. पिछले 24 घंटे में 214 लोग स्वस्थ हुए हैं और 8881 लोगों के सैंपल लिए गए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज