Himachal News: जयराम कैबिनेट का बड़ा फैसला, 15 फरवरी से खुलेंगे छठी से 12वीं तक के स्‍कूल, 26 से शुरू होगा बजट सत्र

6 मार्च को राज्‍य का बजट पेश होगा.

6 मार्च को राज्‍य का बजट पेश होगा.

Himachal Cabinet News: जयराम कैबिनेट की बैठक में 15 फरवरी से छठी से 12वीं तक के सभी स्‍कूल खोलने के अलावा 26 फरवरी से हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र (Himachal Legislative Budget Session) शुरू करने का बड़ा फैसला लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 5:56 PM IST
  • Share this:
शिमला. जयराम कैबिनेट (Jairam Cabinet) की बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए हैं. इस दौरान 15 फरवरी से छठी से 12वीं तक के सभी स्कूल खुलेंगे, तो 26 फरवरी से हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र (Himachal Legislative Budget Session) शुरू होगा. यही नहीं, 6 मार्च को बजट पेश होगा और इस दौरान कुल 17 बैठक होंगी. जबकि विधानसभा का सत्र 20 मार्च तक चलेगा.

हिमाचल प्रेदश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के मुताबिक, 15 फरवरी से छठी से 12वीं तक के सभी खुलेंगे और जिस स्कूल या संस्थान में कोविड मरीज आएगा, उसे 48 घंटे लिए बंद किया जाएगा. इसके अलावा उन्‍होंने बताया कि 26 फरवरी से विधानसभा का बजट सत्र  शुरू होगा और 6 मार्च को बजट पेश किया जाएगा. वहीं, 20 मार्च तक चलने वाले सत्र में 17 बैठक होंगी.वहीं, कैबिनेट की बैठक में स्कूल में अब 31 मार्च तक खिचड़ी नहीं पकाने का फैसला किया गया है. इस दौरान राशन छात्रों के घर तक पहुंचाया जाएगा. जबकि शैक्षणिक सत्र 2021-22 अप्रैल से शुरू होगा.

लोगों की सेहत को लेकर भी बड़ा फैसला

जयराम कैबिनेट में लोगों की सेहत को लेकर भी बड़ा फैसला लिया गया है. सीएम के मुताबिक, अब हर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक आधुनिक एंबुलेंस होगी. इसके अलावा आईसीयू की भी सुविधा मिलेगी. यही फैसला कोविड के चलते लिया गया है.
इसके अलावा पीडब्ल्यूडी विभाग में ड्राइवर और पंप ऑपरेटर के 150 पद भरे जाएंगे. वहीं, सचिवालय में 50 पद चौकीदार कम माली के भरे जाएंगे. यह सभी दैनिक भोगी होंगे. वहीं, सचिवालय में ऑउटसोर्स आधार पर 28 पद सफाई कर्मचारियों के भरे जाएंगे. जबकि स्वास्थ्य विभाग में 10 पद क्लर्क और 7 पद जेओए के भरे जाने पर भी कैबिनेट की बैठक में मुहर लगी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज