लाइव टीवी

बजट सत्र की तैयारी : विधानसभा सचिवालय में 9 फरवरी को होगी बैठक

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 8, 2020, 7:47 PM IST
बजट सत्र की तैयारी : विधानसभा सचिवालय में 9 फरवरी को होगी बैठक
बजट सत्र के मद्देनजर हिमाचल विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों की पहली बैठक विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज की अध्यक्षता में होगी.

विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल (Rajeev Bindal) के भाजपा (BJP) प्रदेशाध्यक्ष बनने और अध्यक्ष पद खाली होने के चलते बजट सत्र (Budget Session) की तैयारियों का जिम्मा उपाध्यक्ष हंसराज (Dy Speaker Hansraj) के कंधों पर है. हंसराज सत्र की तौयारियों को लेकर सबसे पहले सचिवालय के अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं.

  • Share this:
शिमला. प्रदेश की जयराम सरकार (Jairam Government) का 25 फरवरी से शुरू होने जा रहे बजट सत्र (Budget session) की तैयारियां शुरू हो गई हैं. सत्र की तैयारियों को लेकर पहली बैठक कल यानी 9 फरवरी को विधानसभा सचिवालय में होगी. विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज (Dy Speaker Hansraj) की अध्यक्षता में होने जा रही समीक्षा बैठक में विधानसभा सचिवालय के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. बैठक सुबह 10.30 बजे शुरू होगी जिसमें सचिवालय की तैयारियों की विधानसभा उपाध्यक्ष समीक्षा करेंगे.

बजट सत्र की तैयारियों का जिम्मा विधाससभा उपाध्यक्ष हंसराज के कंधों पर

विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बनने और अध्यक्ष पद खाली होने के चलते बजट सत्र की तैयारियों का जिम्मा उपाध्यक्ष हंसराज के कंधों पर है. हंसराज सत्र की तौयारियों को लेकर सबसे पहले सचिवालय के अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं. उसके बाद जिला प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें सुरक्षा और अन्य तैयारियों की समीक्षा की जाएगी.

बजट सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद

बता दें कि जयराम सरकार के ढाई साल के कार्यकाल का यह विधानसभा का 8वां सत्र होगा. सीएम जयराम सरकार का यह तीसरा बजट सत्र होगा. प्रदेश सरकार 2020-21 के लिए आम बजट पेश करेगी. राजनीतिक जानकार बजट सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद जता रहे हैं. सत्र के दौरान विपक्ष सरकार को कर्ज लेने, बिगड़ती कानून व्यवस्था, बढ़ते नशे के कारोबार और सरकारी नौकरियों की भर्ती परीक्षा में गड़बड़ियों के आरोपों के चलते आड़े हाथों ले सकता है.

ये भी पढ़ें - 9 दिनों से लापता है युवक, परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की FIR दर्ज कराई

ये भी पढ़ें - मुक्केबाज दीपिका ने स्वीडन में आयोजित बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 7:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर