लाइव टीवी

चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर हुआ बस हादसा, 15 घायल

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 31, 2019, 9:59 PM IST
चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर हुआ बस हादसा, 15 घायल
. जब यह हादसा हुआ उस वक्त बस में 30 से 35 यात्री सवार थे जिसमें से 10 से 15 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं.

चंडीगढ़-मनाली (Chandigarh-Manali) नेशनल हाईवे पर मंडी-सुंदरनगर के बीच चलने वाली प्राइवेट बस ओवरस्पीड (Over Speed) में ओवरटेक के कारण दुर्घटना का शिकार हो गई.

  • Share this:
शिमला. चंडीगढ़-मनाली (Chandigarh-Manali) नेशनल हाईवे  पर मंडी-सुंदरनगर के बीच चलने वाली प्राइवेट बस ओवरस्पीड (Over Speed) में ओवरटेक के कारण दुर्घटना का शिकार हो गई. जब यह हादसा हुआ उस वक्त बस में 30 से 35 यात्री सवार थे जिसमें से 10 से 15 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं जबकि चालक गंभीर रूप से घायल हो गया है.

ओवरटेकिंग में खोया नियंत्रण
मिली जानकारी के अनुसार एचपी 31 4299 चंदेल बस सुंदरनगर से मंडी की तरफ आ रही थी. मंडी से कुछ दूर पहले रानी की बाई के पास करीब पौने 6 बजे चालक ने तेज रफ्तार में ओवरटेक करना चाहा. लेकिन चालक बस पर से अपना नियंत्रण खो बैठा और बस सड़क के किनारे एक बड़े पेड़ से टकराने के बाद पलट गई.

हो सकता था बड़ा हादसा

गनीमत यह रही कि बस पेड़ से टकराने के बाद रुक गई अगर बस और आगे चली जाती तो शायद हादसा और बड़ा हो सकता था. हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया और पुलिस टीम भी दलबल के साथ मौके पर पहुंच गई.

राहत की बात यह है कि हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. घायल यात्रियों को मामूली चोटें बताई जा रही हैं लेकिन चालक को काफी गहरी चोट लगी है. चालक का उपचार चल रहा है जबकि कुछ घायलों को उपचार के लिए जोनल हॉस्पिटल मंडी और कुछ को मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.

लंबा जाम लगा
Loading...

हादसे के कारण मौके पर लंबा जाम लग गया, जिसे खुलवाने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी. करीब डेढ़ घंटे बाद यातायात बहाल किया जा सका. एसएचओ राजेश कुमार ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि घायलों का उपचार किया जा रहा है. मामला दर्ज करके पुलिस जांच में जुट गई है.
ये भी पढ़ें:

यंग इंडिया के बोल: नेता बनने का मौका दे रही भारतीय युवा कांग्रेस

PHOTOS: किन्नौर महोत्सव में 500 लोगों ने डाली महानाटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 9:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...