हिमाचल में फिलहाल नहीं बढ़ेगा बस किराया, परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ने किया इंकार
Shimla News in Hindi

हिमाचल में फिलहाल नहीं बढ़ेगा बस किराया, परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ने किया इंकार
हिमाचल में नहीं बढ़ेगा बस किराया.

हिमाचल में निजी बस संचालक किराया बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. शुक्रवार को कैबिनेट की मीटिंग हुई. इसके बाद कुछ समाचार पत्रों ने खबर छापी की सूबे में 25 फीसदी किराया बढ़ेगा. लेकिन अब सरकार ने इन खबरों का खंडन किया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में बस किराया (Bus Fare) बढ़ाने की खबरों का परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने खंडन किया है. परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) ने किराया बढ़ोतरी की खबरों से इंकार किय है. शनिवार को मीडिया से बातचीत में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में बस किराया बढ़ाने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को मंत्रिमंडल बैठक में में इस संबंध में अनौपचारिक पर चर्चा जरूर हुई है, लेकिन अभी तक अंतिम फैसला नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि सरकार सब बातों का ध्यान रखेगी और किसी पर बोझ भी न पड़े और काम करने वालों का काम भी चलता रहे.

न्यूज18 से की बातचीत
वहीं, मंत्री ने बताया कि 100 प्रतिशत सिटिंग कैपेसिटी से बसें चलाने के बावजूद भी ऑक्यूपेंसी नहीं बढ़ी है. कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर न्यूज-18 के साथ बातचीत में कहा कि इस बार पौधरोपण का दायरा सरकार बढ़ाएगी. खेल गतिविधियों को शुरू करने के लिए केंद्र की एसओपी का इंतजार किया जाएगा.
मीडिया रिपोर्ट में उड़ी थी किराये की खबर


दरअसल, हिमाचल में निजी बस संचालक किराया बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. शुक्रवार को कैबिनेट की मीटिंग हुई. इसके बाद कुछ समाचार पत्रों ने खबर छापी की सूबे में 25 फीसदी किराया बढ़ेगा. लेकिन अब सरकार ने इन खबरों का खंडन किया है.

अब सौ फीसदी सवारियां बिठाने को मंजूरी
दरअसल, कोरोना काल के दौरान एक जून से हिमाचल में बसों की सेवाएं शुरु हुई थी. हालांकि, बीते एक माह से प्राइवेट बस ऑपरेटर्स कुछ एक स्थानों पर ही बसें चला रहे थे और किराया बढ़ाने की मांग कर रहे थे. निजी बस ऑपरेटर बसों का किराया 50 फीसदी बढ़ाने की मांग कर रहे थे, हालांकि, तब बसों में 60 फीसदी सवारियां ही बिठाने की इजाजत थी. अब प्रदेश सरकार ने बसों में 100 फीसदी सवारियां बिठाने को मंजूरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading