हिमाचल में 1 जून से शुरू होगी बस सेवाएं, Corona से लड़ने के ये होंगे इंतजाम...
Shimla News in Hindi

हिमाचल में 1 जून से शुरू होगी बस सेवाएं, Corona से लड़ने के ये होंगे इंतजाम...
एचआरटीसी 1 जून से बस सेवा बहाल करने जा रहा है.

हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम अगामी एक जून से अपनी बस सेवाएं (Bus Services) फिर से बहाल करने जा रहा है. यही वजह है कि एचआरटीसी (HRTC) ने अपने चालक-परिचालकों को 31 मई तक ड्यूटी ज्वाइन करने को कहा है.

  • Share this:
शिमला. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण और लॉक डाउन (Lockdown) के चलते पूरे देश की तर्ज पर हिमाचल में भी राज्य परिवहन सेवा लगभग दो महीने से बंद हैं. हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम अगामी एक जून से अपनी बस सेवाएं फिर से बहाल करने जा रहा है. यही वजह है कि एचआरटीसी (HRTC) ने अपने चालक-परिचालकों को 31 मई तक ड्यूटी ज्वाइन करने को कहा है. निगम ने मशीनों को अपडेट करने का काम भी शुरू कर दिया है. 31 मई को बसों की सैनिटाइजेशन भी शुरू की जाएगी.

बसों में ड्राइवर को ऐसे दी जाएगी सुरक्षा

एचआरटीसी कोरोना वायरस से अपने ड्राइवरों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए उनकी अलग से केबिन बना रहा है. केबिन के दोनों तरफ प्लास्टिक शीट लगाने की बात चल रही है. अमर उजाला के मुताबिक, परिचालक बस के अंदर सवारियों की टिकट कैसे काटेगा, इसका फैसला 26 मई को होने वाली निगम अधिकारियों की बैठक में लिया जाएगा.



राज्य के हर बस अड्डे पर होगी सैनिटाइजर की व्यवस्था



वहीं परिवहन निगम ने बस अड्डों पर सैनिटाजेशन का काम शुरू कर दिया है. जून की पहली तारीख से प्रदेश में सरकारी और निजी बसें चलाई जानी हैं. बसों की हर सीट पर बैठी सवारियों को कोरोना की जानकारी दी जाएगी. राज्य के हर बस अड्डे पर सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी.

दिन में तीन बार की जाएंगी बसें सैनिटाइज

हिमाचल प्रदेश के हर बस अड्डों पर सवारियों को लाउड स्पीकर से कोरोना से बचाव और उपाय के बारे में अवगत कराया जाएगा. हिमाचल में परिवहन सेवाएं शुरू करने के लिए परिवहन विभाग ने सभी आरटीओ ऑफिस में सैनिटाइजर और मास्क भी भेज दिए हैं. दिन में तीन बार बसों को सैनिटाइज किया जाना है.

सवारियां चयनित ढाबों में खा सकेंगे खाना 

परिवहन निगम की बसें और अन्य निजी वाहन एचआरटीसी से चयनित ढाबों पर ही रुकेंगी. सवारियां इन्हीं ढाबों पर खाना खाएंगी. परिवहन निगम ने ढाबा मालिकों को निर्देश दिए हैं कि वह खाना बनाते वक्त सफाई का विशेष ध्यान रखें. ढाबे में काम करने वाले लोगों के मुंह पर मास्क होना अनिवार्य होगा.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में 4 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ्य, नेरचौक अस्पताल से भेजे घर

मंडी: मुंबई से लौटी धर्मपुर क्षेत्र की 19 वर्षीय युवती कोरोना पॉजिटिव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading