अपना शहर चुनें

States

COVID-19: हिमाचल में नाइट कर्फ्यू में भी चलेंगी बसें, संडे को बंद रहेंगे बाजार, जानें सारे नियम

हिमाचल में रात्रि बस सेवा जारी रहेगी.
हिमाचल में रात्रि बस सेवा जारी रहेगी.

Himachal COVID-19 Update: हिमाचल में अब फिर से शादियों, सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों समेत भीड़भाड़ वाले बड़े आयोजनों के लिए तहसीलदार, एसडीएम या इनसे ऊपर के अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 11:20 AM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सूबे के सभी जिलों में हर रविवार को बाजार बंद रहेंगे. केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुली रहेंगी. प्रदेश में 50 फीसदी सवारियों के साथ बसें चलाने, चार जिलों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) और बिना मास्क 1000 रुपये जुर्माने की अधिसूचना जारी कर दी गई है.

कैबिनेट मीटिंग (Cabinet Meeting) के दूसरे ही दिन सरकार ने फैसला लिया है कि नाइट कर्फ्यू में भी सरकारी और निजी बसें अंदर और बाहर चलती रहेंगी. कर्फ्यू वाले जिलों में यात्री का टिकट बतौर पास चलेगा. शिमला, मंडी, कुल्लू और कांगड़ा जिले में रात को सवारियां उतारी तो जाएंगी, लेकिन बस में चढ़ाई नहीं जाएंगी.

फिर लेनी होगी अनुमति
हिमाचल में अब फिर से शादियों, सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों समेत भीड़भाड़ वाले बड़े आयोजनों के लिए तहसीलदार, एसडीएम या इनसे ऊपर के अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी. 15 दिसंबर तक दिव्यांग कर्मचारियों के लिए सरकारी कार्यालयों में आना जरूरी नहीं है. अधिसूचना के मुताबिक, कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए विद्यार्थियों के लिए सभी सरकारी स्कूल-कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे.
हिमाचल में हिम सुरक्षा अभियान का आगाज


कोरोना वैक्सीन से पहले हिमाचल सरकार ने हिम सुरक्षा अभियान की शुरूआत की है. सीएम जयराम ठाकुर ने रिज मैदान से इसकी शुरूआत की है, जिसमें 8 हजार से ज्यादा टीमें घर-घर जाकर लोगों में कोरोना लक्षण की जानकारी जुटाएगी. इसके अलावा बीपी, शुगर, दमा, टीबी, कैंसर सहित दूसरी गंभीर बीमारियों की जानकारी भी जुटाई जाएगी. इसका मूल उद्देश्य कोरोना लक्षणों की जानकारी लेना है. साथ ही जब वैक्सीन आ जाएगी तो सरकार के इन रोगों के पीड़ित लोगों का डाटाबेस भी मौजूद रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज