• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Himachal By-elections: पूर्व CM वीरभद्र की पत्नी प्रतिभा सिंह सोशल मीडिया पर हुई एक्टिव, क्या लड़ेंगी चुनाव?

Himachal By-elections: पूर्व CM वीरभद्र की पत्नी प्रतिभा सिंह सोशल मीडिया पर हुई एक्टिव, क्या लड़ेंगी चुनाव?

हिमाचल में उपचुनाव को लेकर प्रतिभा सिंह की सक्रियता बढ़ी है.

हिमाचल में उपचुनाव को लेकर प्रतिभा सिंह की सक्रियता बढ़ी है.

By-elections in Himachal: प्रतीभा सिंह पहले भी सासंद रह चुकी हैं. 2004 में वह मंडी सीट से जीतकर लोकसभा पहुंची थी. हालांकि, 2009 में उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था. बाद में 2013 के मंडी ससंदीय चुनाव में भी उन्हें जीत मिली थी और एक बार फिर संसद पहुंची थी. अब वह तीसरी बार चुनावी मैदान में उतर सकती हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में मंडी संसदीय सीट (Mandi Loksabha Seat), सोलन के अर्की, शिमला के जुब्बल कोटखाई और कांगड़ा की फतेहपुर उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज होने लगी हैं. मंडी में कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं ने एक बैठक की है. वहीं, हिमाचल के पूर्व दिवंगत सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह भी एक्टिव हुई हैं. सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता बढ़ी है और उन्होंने पति के साथ फोटो डाले हैं. ऐसे में क्यास लगाए जा रहे हैं कि वह मंडी या फिर अपने पति के निधन के बाद खाली हुई अर्की विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. चर्चाओँ का बाजार गर्म है. अहम बात है कि प्रतिभा सिंह ने अक्तूबर 2017 के बाद अब अपना पेज अपडेट किया और कोई पोस्ट डाली है.

विक्रमादित्य सिंह ने भी डाली पोस्ट
प्रतिभा सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने भी मां को लेकर पोस्ट किया है. मां की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, “जीत और हार आपकी सोच पर निर्भर करती है, मान लो तो हार होगी ठान लो तो जीत होगी.” जय माँ भीमाकाली. इसलिए अब सवाल उठ रहे है कि क्या वह चुनाव लड़ेंगी. बता दें कि प्रतीभा सिंह पहले भी सासंद रह चुकी हैं. 2004 में वह मंडी सीट से जीतकर लोकसभा पहुंची थी. हालांकि, 2009 में उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा था. बाद में 2013 के मंडी ससंदीय चुनाव में भी उन्हें जीत मिली थी और एक बार फिर संसद पहुंची थी. अब वह तीसरी बार चुनावी मैदान में उतर सकती हैं.

हिमाचल में उपचुनाव से पहले विक्रमादित्य सिंह का सोशल पोस्ट.


मंडी में हुई कांग्रेस की मीटिंग
मंडी में लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की मीटिंग हुई है. मंगलवार को हुई मीटिंग में कांग्रेस के तमाम बड़े नेता पहुंचे थे. हालांकि, मीटिंग में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखविदंर सिंह सुक्खू और मंडी से कौल सिंह ठाकुर नदारद रहे हैं. मुकेश अग्निहोत्री, आशा कुमारी और गंगू राम मुसाफिर सहित अन्य नेताओं ने मंडी संसदीय क्षेत्र के नेताओं के साथ बंद कमरे में व्यक्तिगत रूप से मुलाकातें की और लोकसभा के उपचुनाव को लेकर उनकी राय जानी. उन्होंने कहा कि नेताओं की राय पर सारी रिपोर्ट बनाकर पार्टी हाईकमान को भेज दी जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज