• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • By-election: हिमाचल भाजपा के महामंत्री बोले-चुनावों के लिए तैयार, विकास के मुद्दे पर जीतेंगे

By-election: हिमाचल भाजपा के महामंत्री बोले-चुनावों के लिए तैयार, विकास के मुद्दे पर जीतेंगे

बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप एवं सह प्रभारी संजय टंडन मौजूद हैं.

बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप एवं सह प्रभारी संजय टंडन मौजूद हैं.

By elections in Himchal: हिमाचल में 30 अक्टूबर को मंडी लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होगा. इससे पहले, चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशी 8 अक्टूबर को नॉमिनेशन फाइल कर सकेंगे. 11 अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी. 13 अक्टूबर तक नाम वापिस लिए जा सकते हैं. बाद में 30 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और फिर 2 नवंबर को काउंटिंग के बाद चुनावी नतीजों की घोषणा होगी.

  • Share this:

शिमला.हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों और मंडी लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा हो गई है. ऐसे में अब सियासी सरगर्मियां तेज हुई हैं. चुनावों को लेकर मंथन के लिए हिमाचल भाजपा ने शिमला के पीटरहॉफ होटल में मीटिंग शुरू कर दी है. बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप एवं सह प्रभारी संजय टंडन मौजूद हैं. भाजपा महामंत्री त्रिलोक जम्वाल कहा कि हिमाचल में उपचुनाव घोषित हो गए हैं. भाजपा इस घोषणा की काफी लंबे समय से इंतज़ार कर रही है.

भाजपा इन चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है और भाजपा एक ऐसा राजनीति दल है. जो पूरे समय काम करता है. भाजपा इन उपचुनावों में सभी सीटों पर जीत दर्ज करेंगे. उन्होंने बताया कि जल्द ही हमारी चुनाव समिति की बैठक हो जाएगी और हमारे सभी प्रत्याशीयों का पैनल केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजें जाएंगे, केंद्रीय संसदीय बोर्ड दिल्ली आए प्रत्याशीयों की घोषणा करेगा.

मोदी और सीएम के नाम पर चुनाव
उन्होंने कहा को भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगा, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश में विकास एवं जनकल्याण के अनेकों कार्य किए है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप के सशक्त नेतृत्व भाजपा मंडी लोक सभा, जुब्बल कोटखाई, फतेहपुर एवं अर्की का उपचुनाव जीतेगी.

क्या है शेड्यूल

चुनाव आयोग के अनुसार, हिमाचल में 30 अक्टूबर को मंडी लोकसभा और 3 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होगा. इससे पहले, चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशी 8 अक्टूबर को नॉमिनेशन फाइल कर सकेंगे. 11 अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी. 13 अक्टूबर तक नाम वापिस लिए जा सकते हैं. बाद में 30 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और फिर 2 नवंबर को काउंटिंग के बाद चुनावी नतीजों की घोषणा होगी.

हिमाचल में कहां कहां होंगे चुनाव
हिमाचल में शिमला जिले के जुब्बल कोटखाई में भाजपा के विधायक नरेंद्र बरागटा के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी. वहीं, कांगड़ा के फतेहपुर में कांग्रेस विधायक सुजान सिंह पठानिया का भी निधन हो गया था. वहीं, हाल ही में सोलन के अर्की से विधायक रहे पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का भी बीमारी के बाद शिमला में निधन हो गया था. वहीं, मंडी के भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा ने नई दिल्ली में सुसाइड कर लिया था. ये चारों सीटें काफी समय से खाली चल रही हैं. ऐसे में अब हिमाचल में फिर से चुनावी सरगर्मियां होने वाली हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज